कांग्रेस वालों का भाव रामद्रोही है, नेहरू ने भी सोमनाथ मंदिर का विरोध किया था – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव
1 min read

कांग्रेस वालों का भाव रामद्रोही है, नेहरू ने भी सोमनाथ मंदिर का विरोध किया था – मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव

रिपोर्टर: करतार सिंह यादव खुरई /मालथौन

कांग्रेस ने भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण से लेकर लोकार्पण तक का विरोध किया। प्रभु श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा का आमंत्रण ठुकराया। जब सरदार वल्लभ भाई पटेल ने 1000 साल पहले तोड़े गए सोमनाथ मंदिर को बनवाया तब भी जवाहरलाल नेहरू ने इसका विरोध किया और तत्कालीन मंत्रिमंडल को कार्यक्रम में नहीं जाने दिया था। कांग्रेस का भगवा के प्रति नफरत के कारण ही सफाया हुआ है। कांग्रेस वालों का भाव रामद्रोही है।जनता ने तय कर लिया है जो भगवान श्री राम का नहीं वह किसी काम का नहीं। यह उद्गार मुख्यमंत्री डॉ. श्री मोहन यादव ने मालथौन में विशाल आमसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किए। आमसभा को पूर्वगृहमंत्री खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े ने भी संबोधित किया।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने अपने संबोधन में कहा कि अयोध्या में भगवान श्री राम का जन्म हुआ यह जन जन को मालूम है लेकिन कांग्रेस वालों को यह पता नहीं है। वे शपथपत्र देकर भगवान श्री राम के काम में अड़ंगे लगाते रहे। इनको अयोध्या में भव्य मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण दिया गया। जीवन भर केस लड़ने वाले अंसारी जी तक आयोजन में आए लेकिन कांग्रेस वाले नहीं आए। कांग्रेस ने दरवाजे पर मुंह पर निमंत्रण को ठुकरा दिया। यह राम द्रोही भाव है। अब जनता खुद फैसला कर देगी कि जो राम का नहीं वो किसी काम का नहीं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को भगवा से इतनी नफरत है तो अपने झंडे से भगवा रंग हटा कर दिखाए देश की जनता उनको इसका अर्थ समझा देगी। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि भगवान महाकाल और भगवान श्री राम के बाद अब जमना तट के कृष्ण गोपाल जी के लिए संकल्प करो।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी जी के तीन कामों के कारण वोट मिलना चाहिए। मोदी जी की सरकार जब से बनी तब से देश में आतंकवादी घटनाएं समाप्त हो गईं। अब कहीं बम नहीं फटते। दूसरा कोविड के समय मोदी जी ने सभी को मुफ्त टीका लगवा कर पूरे देश की जनता की जान बचाई। किसी को एक पैसा भी नहीं लगा। तीसरा काम मोदी जी ने भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनवा कर किया जो हमारा 500 साल का संघर्ष था वह पूरा गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह चुनाव उन प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के लिए है जो वैराग्य का उदाहरण हैं, जिन पर सुई की नोक जितना भी कोई दाग नहीं है। और सही मायनों में उनके लिए भी नहीं यह चुनाव जनता के लिए है, जैसे कि ट्रेन का इंजन चलाता तो ड्राइवर है लेकिन मुकाम पर पहुंचते हैं सभी यात्री। मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने देश की 20 करोड़ जनता को 4 करोड़ मकान दिए हैं। कांग्रेस ने एक भी मकान दिया हो तो बताए। हमारा संकल्प है मोदी जी के लिए जिन्होंने देश का मान बढ़ाया है। उन्होंने कहा कि हमने देश के लिए फैसले लिए हैं। सभी को मकान, रसोई गैस का कनेक्शन, मुफ्त राशन, रोजगार, आयुष्मान से 5 लाख का इलाज दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी मैंने 70 साल से अधिक उम्र के बुजुर्ग का आयुष्मान भारत योजना के कार्ड के लिए फार्म भरवाया है। इसके सब अभिनंदन करें मोदी जी का जिन्होंने तय किया कि अब बुजुर्गों का इलाज भाजपा सरकार कराएगी। गरीब की ऐसी चिंता कांग्रेस को कभी नहीं हुई। उन्होंने बताया कि अब हमारी सरकार ने 3 महीने से कम समय में यह निर्णय लिया है कि किसी बीमार को बाहर इलाज के लिए ले जाना है तो एयर एंबुलेंस का हेलीकॉप्टर आएगा और बीमार की जान बचाई जाएगी। इस एयर एंबुलेंस में डॉैक्टर,नर्स, सिलाइन वगैरह का उपचार उपलब्ध होगा ताकि बीमार को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया जा सके।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि कांग्रेस शुतुरमुर्ग की तरह रेत में सिर घुसाए है, उसे अपनी वास्तविकता का पता ही नहीं कि वह खत्म हो रही है। पप्पू का दिमाग खाली है। वह कह रहा है भाजपा आएगी तो संविधान खतरे में हो जाएगा। मैं पूछता हूं कि दस साल से भाजपा ही तो है। मोदी जी ही तो हैं जो जनता के दिलों पर राज करते हैं और पक्के हनुमान भक्त हैं। संविधान को कोई खतरा नहीं हुआ। मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के नेता से कहा कि आप अपने परिवार का हिसाब लगाओ जिसने 105 बार संविधान को संशोधन करके बदला है। पहली बार जवाहर लाल नेहरू ने ही संविधान बदलने की शुरुआत की और 17 बार संविधान में संशोधन किए। फिर इंदिरा जी, राजीव जी, नरसिंह राव जी, मनमोहन सिंह जी के पीछे से सोनिया जी ने 100 बार संविधान में संशोधन किए। उन्होंने कहा कि आपको पप्पू इसलिए कहते हैं कि संविधान में संशोधन आप करते हो और झूठ बोलते हो। कहते हो एक झटके में गरीबी दूर कर देंगे । दस साल मम्मी ने बोला, उसके पहले राव साहब ने, उसके पहले पापा ने , फिर नानी ने और उसके पहले दादा ने यही कह कर सरकार चलाई लेकिन गरीबी दूर नहीं कर पाए। मजाक करते हो जनता से। जनता आपका एक एक पाप याद रख रही है। मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि राजीव गांधी जी यह स्वीकार करते थे कि दिल्ली से जनता को भेजे गए एक रुपए में से 85 पैसा भ्रष्टाचार में चला जाता है। कांग्रेस के अर्थशास्त्री प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इस भ्रष्टाचार को रोकने का इलाज नहीं ढूंढ सके लेकिन एक चाय बेचने वाले ने प्रधानमंत्री बन कर जीरो बैलेंस पर सबके जन धन खाते खुलवा कर यह भ्रष्टाचार रो कर दिखा दिया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी का साफ कहना है न खाऊंगा न खाने दूंगा।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मालथौन में कहा कि जिन लोगों को लगता है कि इस चुनाव में मोदी जी की लहर नहीं है उन्हें मालथौन की इस सभा का माहौल आइने की तरह देख लेना चाहिए। हमने महाभारत में सुना था कि पांचजन्य शंख की हुंकार से धरती कंपायमान हो गई लेकिन आज मालथौन की जनता की यह हुंकार सुन कर दुश्मनों की छाती हिल गई होगी।

पूर्व गृहमंत्री मंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि आज खुरई के लिए अत्यंत गौरव का क्षण है जब हमारे बीच मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव खुरई विधानसभा के मालथौन में आकर हम सबको संबोधित करेंगे।
पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के द्वारा सशक्त शक्तिशाली, गौरवशाली, वैभवशाली भारत बनाने का कार्य किया जा रहा है। इस कार्य को पूर्ण करने इस लोकसभा चुनाव में खुरई विधानसभा क्षेत्र से भारी लीड दिलाने का संकल्प करें और इसके लिए 80 प्रतिशत से ऊपर अपना मतदान करके सहयोग करें। ऐसा कोई नहीं रह जाए जिसका वोट न डल पाए। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव महाकाल की नगरी उज्जैन से आते हैं जहां उनका महाकाल के साथ भगवान श्रीकृष्ण, भगवान श्री राजाराम, राजा विक्रमादित्य का आशीर्वाद प्राप्त है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की धर्म के प्रति जो आस्था है वह अद्भुत है ।
उन्होंने कहा कि भगवान महाकाल लोक देखने के लिए देश विदेश सहित संपूर्ण विश्व के लोग आते हैं जिससे कि हमारे मध्य प्रदेश की पहचान आज विश्व पटल पर अंकित हो रही है। उन्होंने कहा कि डॉ यादव का जीवन संस्कार और संस्कृति से भरा हुआ है जिसके कारण ही आज पूरा प्रदेश उनकी लगातार मेहनत से विकास कर रहा है। पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने एक सामान्य परिवार के व्यक्ति को मध्य प्रदेश का सीएम बनाकर यह सिद्ध कर दिया कि भाजपा की सरकार सभी वर्गों की सरकार है ।
पूर्व मंत्री एवं विधायक श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि खुरई विधानसभा क्षेत्र से सभी मतदान कर भाजपा प्रत्याशी डॉ लता वानखेड़े को विजयश्री दिलाएं।
पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो रहा है और 4 लाख लोग से अधिक कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की विकास कार्यों को देखकर आ गए हैं। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस पार्टी को लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार नहीं मिल रहे हैं और जो मिल रहे हैं वह भारतीय जनता पार्टी में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव की मध्य प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस का सफाया हो गया है और कांग्रेस लोकसभा का चुनाव हार चुकी है। कांग्रेस ने 60 वर्ष तक देश को धोखा दिया है और इस धोखे के कारण ही आज उनका सफाया हो रहा है ।
पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि मेरा संकल्प है कि खुरई विधानसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा की प्रत्याशी डॉ. लता वानखेड़े को एक लाख मतों से अधिक से विजय बनाएंगे।

इस अवसर पर सागर लोकसभा क्षेत्र की भाजपा प्रत्याशी डॉ लता वानखेड़े ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा लगातार विकास कार्य किया जा रहे हैं और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा विकास दिवस सागर में मुख्यमंत्री बनने की प्रथम आगमन पर बहु प्रतीक्षित विश्वविद्यालय की मांग को न केवल स्वीकार किया बल्कि विश्वविद्यालय को शुरू भी कराया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने भारत को नया भारत बनाने का जो संकल्प लिया है उसे आपके माध्यम से पूरा किया जाएगा। डॉ. वानखेड़े ने कहा कि पूर्वमंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई विधानसभा क्षेत्र में विकास के माध्यम से यहां की तकदीर और तस्वीर बदल दी है।

मुख्यमंत्री की मालथौन जनसभा में उप्र के पूर्व मंत्री श्री मन्नूलाल कोरी, सांसद राजबहादुर सिंह, भाजपा प्रत्याशी डॉ. श्रीमती लता वानखेड़े, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री गौरव सिरोठिया, बंडा विधायक श्री वीरेन्द्र सिंह लोधी लंबरदार, महापौर डॉ. सुशील तिवारी, पूर्व विधायक पारुल साहू, पूर्व मंत्री श्री नारायण पंथी, मनोहर लाल पंथ, नप. अध्यक्ष नन्ही बाई अहिरवार, लखन सिंह, राहुल चौधरी, बलराम यादव, नीतिराज पटेल, अजीत सिंह अजमानी, प्रवीण जैन, मनोज दुबे, हेमचंद बजाज, विजय जैन, सुनील जैन, बसंत सत्संगी, विकास समैया, जमना अहिरवार, हरीशंकर कुशवाहा, जितेन्द्र पचौरा, महेश लोधी, सौभाग्य सिंह, कुंवर सिंह, मूरत सिंह, माधव सिंह, सरदार सिंह, ओमप्रकाश घोरट, राजपाल राजपूत, उमेन्द्र राजपूत, नारायण सिंह, विश्वनाथ सिंह, चंद्रिका पाराशर, डीआर रोहित, राजेश राय, राजा राजपूत, मुकेश जैन, आजाद यादव, बुंदेल सिंह, जयंत सिंह बुंदेला, श्रीमती मालती धर्मेन्द्र अहिरवार, श्रीमती मीना चुन्नीलाल कुशवाहा, श्रीमती संगीता प्रदीप दुबे, बलवीर सिंह, रामकुमार बघेल, गोविंद सिंह, दुरक सिंह, रावराजा राजपूत, प्रहलाद सिंह, आशीष पटैरिया, योगेश जैन, वीरसिंह यादव, भीकम सिंह यादव, इसाख खां, अजीज खां, नीलकमल सिंह राजपूत, कोमल यादव, दयाराम चौरसिया, राजेन्द्र सिंह बुल्देला, वीरेन्द्र सिंह बुन्देला, राजेन्द्र सिंह लोधी, श्रीमती सीमा राय, श्रीमती आशा देवेन्द्र जैन, श्रीमती रानी लोधी, श्रीमती सुशीला शर्मा, गोलू राय सहित लगभग एक लाख लोगों की उपस्थिति रही।