खुरई में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी डा वानखेड़े के नेतृत्व में भाजपा की सभा और रैली हुई
1 min read

खुरई में पूर्व मंत्री भूपेंद्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी डा वानखेड़े के नेतृत्व में भाजपा की सभा और रैली हुई

रिर्पोटर – करतार सिंह यादव खुरई/सागर। एमपी 

भाजपा और मोदी जी की सरकार में कोई गरीब भूखा नहीं सो सकता। यह गरीबों का सम्मान और कल्याण करने वाली सरकार है। मोदी जी ने 60 करोड़ गरीब लोगों, महिलाओं के बैंकों में जनधन खाते खुलवा कर उन्हें आर्थिक सुरक्षा, सुविधा, गरिमा और प्रगति का रास्ता दिया है। यह उद्गार पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह ने भाजपा प्रत्याशी डा श्रीमती लता वानखेड़े के समर्थन और उपस्थिति में यहां आयोजित विशाल आमसभा में व्यक्त किए। सभा के बाद पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह और प्रत्याशी डा श्रीमती लता वानखेड़े के नेतृत्व में विराट जनसंपर्क रैली खुरई के मुख्य मार्गों से भाजपा के पक्ष में वातावरण निर्माण करते हुए निकाली गई।

आमसभा को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि 60 साल राज करने वाली कांग्रेस ने न देश में कुछ किया और न खुरई में कुछ किया। आपके पास कोई कांग्रेसी वोट मांगने आए तो उससे पूछिए कि आपको वोट देने से क्या फायदा होगा? श्री सिंह ने कहा कि मैं यहां सौ कारण गिना सकता हूं कि भाजपा और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को वोट क्यों दिया जाना चाहिए। खुरई का विकास जीता जागता उदाहरण है कि आपके वोट पर विनम्रता के साथ सिर्फ भाजपा का ही अधिकार है। मैंने यहां जी जान लगा कर लोगों की सेवा और सहायता की है। खुरई क्षेत्र में किसी को कोई तकलीफ़ होती है तो मैं रात भर सो नहीं पाता हूं क्योंकि खुरई को मैंने अपना परिवार माना है। उन्होंने कहा कि 7 मई के बाद खुरई विधानसभा क्षेत्र का विकास करने के लिए भूपेंद्र भैया अकेला नहीं रहेगा अब लता बहिन भी खुरई के विकास में सहभागी होंगी।

पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने अभी गरीब के लिए कोई योजना नहीं बनाई। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने गरीबों को ही केंद्र बना कर योजनाएं बनाईं और भ्रष्टाचार के बिना सख्ती से उन योजनाओं को लागू किया है तभी देश में गरीब के जीवन में परिवर्तन दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि देश में पीएम आवास के 4 करोड़ और खुरई विधानसभा क्षेत्र में 55 हजार मकान मोदी जी की देन हैं। सिर्फ खुरई नगर में 10 हजार आवासीय भूखण्ड के पट्टे मिले जो कांग्रेस ने कभी नहीं किया। करोड़ों बहिनों को उज्जवला रसोई गैस का फ्री कनेक्शन दे कर उनके आंसू पोंछे हैं। अब मोदी जी ने पीएम सूर्य किरण योजना से हर घर में सोलर सिस्टम लगा कर फ्री बिजली देने का संकल्प किया है जिससे गरीब,मध्यम वर्ग को 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिलेगी। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने कहा कि पीएम सूर्य किरण योजना के रजिस्ट्रेशन एमपी ऑनलाइन से हो रहे हैं आप सभी को बिना देर किए इसका रजिस्ट्रेशन कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना के तहत 5 लाख तक के उपचार की योजना में 70 साल से अधिक के सभी बुजुर्गों को शामिल करने का संकल्प मोदी जी ने कर लिया है और इसके फार्म आप सभी के पास वार्डों में पहुंचाए गए हैं जिन्हें आप बुजुर्गों से भरवाइए।

पूर्व गृहमंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि देश के इतिहास में 3 करोड़ बहिनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प मोदी जी ने लिया है। 5 मई को प्रदेश की भाजपा सरकार सभी लाडली बहिनों के खाते में 1250 रु की किश्त डाल रही है। लाडली बहिना योजना हमेशा चलेगी। मोदी जी ने कोरोना काल में सबका उपचार कराया और फ्री वैक्सीन लगवा कर सबकी जान बचाई। ऐसे समय जब लोगों को जरूरत थी तब कांग्रेसी सेवा के बजाए लोगों को भड़का कर राजनीति में लगे थे। यह भाजपा की मोदी जी की सरकार ही है जो कोरोना काल से लेकर आज और आने वाले 5 साल भी 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन दे रही है। ऐसा विलक्षण काम दुनिया का कोई देश नहीं करता। श्री सिंह ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव में खुरई से भाजपा और डा लता वानखेड़े की जीत का रिकार्ड बनता है तो इसका सीधा लाभ खुरई के विकास में होगा इसलिए 7 मई को हर मतदाता को खुरई के विकास की नई यात्रा के लिए मतदान के लिए निकलना होगा।

भाजपा प्रत्याशी डा श्रीमती लता वानखेड़े ने खुरई की आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि भूपेंद्र सिंह विकास पुरुष हैं जिन्होंने अपने परिश्रम और मेधा से खुरई की तकदीर और तस्वीर बदल दी, कायाकल्प कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने नारी शक्ति को सागर लोकसभा से प्रत्याशी बनाया है। इसलिए हम सभी नारियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है इस चुनाव में। जैसे हमारे सभी भाई भाजपा की रिकार्ड जीत के लिए मेहनत से लगे हैं हम आप सभी नारी शक्ति को भी जुटना होगा। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति जहां लग जाती है वहां सबकुछ सकारात्मक होता चला जाता है। डा वानखेड़े ने कहा कि अब हम अबला नहीं रहीं, हमारी केंद्र और राज्य की भाजपा सरकारों ने हमारा इतना सशक्तिकरण किया है कि दुनिया में यह सदी भारत में महिला सशक्तिकरण की सदी कही जाने लगी है। हम महिलाएं आधी आबादी हैं और आधे की दावेदार हैं।

भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में विशाल रैली निकाली

पूर्व गृहमंत्री खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह और भाजपा प्रत्याशी डा श्रीमती लता वानखेड़े के नेतृत्व में यहां भाजपा ने जनसंपर्क रैली निकाली जिसमें सैकड़ों की संख्या में हर वार्ड से महिलाएं शामिल हुईं। दोनों नेता खुली जीप में बैठे जनता का अभिवादन कर रहे थे। खुरई के मुख्य मार्गों से निकली इस रैली पर चल रहे नेताओं पर लगातार घरों से फूल बरसाए जा रहे थे। खुरई वासियों ने भाजपा की रैली का विजय जुलूस की तरह अभिनंदन किया। महाकाली टीन शेड के सभास्थल से आरंभ हुई भाजपा की रैली झंडा चौक होते हुए रेलवे स्टेशन पर विसर्जित हुई और इस दौरान लगभग 15 वार्डो से हो कर गुजरी।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सन्मान सिंह राजपूत ने पूर्व मंत्री श्री भूपेंद्र सिंह के समक्ष भाजपा ज्वाइन की

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सन्मान सिंह राजपूत ने पूर्व गृहमंत्री, खुरई विधायक श्री भूपेन्द्र सिंह के समक्ष भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। पूर्व मंत्री श्री सिंह ने सन्मान सिंह को भाजपा का पटका पहना कर भाजपा में स्वागत किया।

ये रहे उपस्थित
भाजपा की रैली और आमसभा में वरिष्ठ भाजपा नेता जयप्रकाश चतुर्वेदी, हेमचंद बजाज, विजय जैन बट्टी जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती संध्या भार्गव, नगर महिला मोर्चा अध्यक्ष श्रीमती रश्मि सोनी, ग्रामीण अध्यक्ष ऊषा ठाकुर, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नन्हीं बाई अहिरवार, प्रभारी ज्योति शर्मा, प्रतिभा पुरोहित, रश्मि यादव, मंडल अध्यक्ष प्रवीण जैन गढ़ौला, हरीशंकर कुशवाहा, बलराम यादव, देशराज सिंह यादव, जीत सिंह अजमानी, नीतिराज पटेल, राहुल चौधरी, कमलेश राय, पुष्पेंद्र सिंह, मनोज राय, रणधीर सिंह गब्बर सहित, विनोद राजहंस, काशीराम मास्टर सहित सभी पार्षद , भाजपा पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्तागण उपस्थित रहे।