रिपोर्ट-कहकशां जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा । विकसित भारत संकल्प यात्रा के अंतर्गत चरखारी में आयोजित कार्यक्रम में जनपद के नोडल अधिकारी श्री अमित सिंह नेगी जी संयुक्त सचिव व्यय विभाग वित्त मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा जिलाधिकारी मृदुल चौधरी की उपस्तिथि में उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को गैस चूल्हा, सिलेंडर का वितरण किया गया तथा महिलाओं की गोद भराई की रस्म अदा की गई।
इस अवसर पर संयुक्त सचिव ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह है कि हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचे और उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को एक विकसित भारत राष्ट्र बनाना है, तो हम सभी लोगों को अपने दिल में यह संकल्प लेना होगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह संदेश है कि जो लोग सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए उन सभी लोगों को सरकार की सभी योजनाओं के बारे में अवगत करायें तथा योजनाओं का लाभ भी पात्र व्यक्तियों को दिलवाएं। भारत सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। भारत सरकार के द्वारा यह कैंप आपके द्वार लगाए गए हैं, जो व्यक्तिकेंद्र /राज्य सरकार की योजनाओं से वंचित रह गया है वह सभी लोग हमारे कैंप के जरिए लाभ ले सकते है। संयुक्त सचिव द्वारा सभी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलाई गई।
जिलाधिकारी श्री मृदुल चौधरी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह मकसद है कि जो भी लाभार्थी हैं जो सरकार के लक्ष्य हैं उनके बारे में आप लोगों को जानकारी हो सके। आप लोग उन कार्यक्रमों में हिस्सा ले पाए अगर कोई लाभार्थी किसी योजनाओं से छूट गया है तो कैंप में आकर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें, जिससे लोगों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके और उन्होंने कहा कि जो लोग 1 जनवरी 2024 तक 18 वर्ष पूर्ण कर रहे हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में जरूर जुड़वा ले। उन्होंने कहा कि भारत सरकार के द्वारा सड़क सुरक्षा पखवाड़ा चल रहा है आप सभी से मेरा निवेदन है कि सड़क सुरक्षा के नियमों के प्रति हमेशा सजग रहे और आप सभी लोग यातायात नियमों का पालन करें तथा हेलमेट पहनकर ही गाड़ी को चलाएं।
कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष जे.पी. अनुरागी, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह, जिला पूर्ति अधिकारी राजीव तिवारी, उपजिलाधिकारी चरखारी प्रदीप कुमार सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

झाँसी उत्तर प्रदेश

+ There are no comments

Add yours