रात को पैदल गश्त कर ले रहे सुरक्षा व्यवस्था का जायजा
1 min read

रात को पैदल गश्त कर ले रहे सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

झाँसी | थाना सीपरी बाजार प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह प्रतिदिन रात पैदल ही क्षेत्र में गश्त कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे है । जीतेन्द्र सिंह ने रात्रि गश्त के दौरान ड्यूटी पर मौजूद कर्मचारियों से कहा कि वे आने-जाने वाले लोगों व वाहनों को बारीकी से जांच करें और संदिग्ध किस्म के लोगों पर पैनी नजर रखे

प्रभारी निरीक्षक जीतेन्द्र सिंह प्रतिदिन पैदल गश्त के दौरान लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं जानते है और लोगों को अस्वाशन देते है की पुलिस उनके साथ है। परेशानी होने पर सूचना दें, समस्या का समाधान किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था को कायम रखने व अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए प्रतिदिन क्षेत्र में पैदल गश्त व रात्रि गश्त की जा रही है। पुलिस के पैदल गश्त से जहां असामाजिक तत्वों में हड़कंप मचा हुआ है, वहीं नागरिक पुलिस की गश्त से सुरक्षा महसूस कर रहे हैं। क्षेत्र में गश्त करती पुलिस टीमों को देखकर बदमाश भूमिगत हो रहे हैं।

प्रभारी निरीक्षक जीतेन्द्र सिंह ने कहा कि वाहनों में भ्रमण करने से संदिग्ध व्यक्ति पुलिस वाहन देख और सायरन सुनकर सचेत हो जाते थे। पैदल गश्त के दौरान पुलिस अधिकारी व कर्मचारी संदिग्ध स्थलों तक पहुंचकर जांच कर सकते हैं। इससे वारदात को अंजाम देने की योजना बनाने वाले पहले ही गिरफ्त में आ सकते हैं। प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र सिंह ने कहा कि यह गश्त क्षेत्र में नियमित चलती रहेगी। इस मौके पर उनके साथ चमनगंज चौकी प्रभारी साजेश सिंह, मसीहागंज चौकी प्रभारी ओमकार सिंह, कॉन्स्टेबल पंकज सिंह,शिवम, विपिन, कुलदीप आदि पुलिस कर्मचारी मौजूद रहे।