विनय नगायच सह बुन्देलखण्ड प्रभारी

दैनिक बुन्देलखण्ड बुलेटिन  ( 8299303395 )

झाँसी । महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज, झाँसी में प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर मिशन के अन्तर्गत 100 बेड के क्रिटिकल केयर ब्लॉक हॉस्पिटल के निर्माण का भूमि पूजन एवं शिलान्यास तथा टैली आईसीयू का उद्घाटन कुँवर मानवेन्द्र सिंह सभापति-विधान परिषद, उत्तर प्रदेश एवं अनुराग शर्मा, सांसद, झाँसी-ललितपुर लोकसभा क्षेत्र के कर कमलों द्वारा किया गया। कार्यक्रम में बिहारी लाल आर्य, महापौर, रवि शर्मा, सदर विधायक, रश्मि आर्य, विधायक मऊरानीपुर, बाबूलाल तिवारी, सदस्य विधान परिषद, श्रीमती रमा निरंजन सदस्य विधान परिषद की गरिमामयी उपस्थिति में हुआ ।
उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में स्थित मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण इलाज अब एसजीपीजीआई मुहैया करा रहा है । इसके लिए एसजीपीजीआई की तरफ से महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज झांसी टेली आईसीयू की शुरुआत की गयी । जिसके तहत प्रदेश के छह मेडिकल कॉलेजों की आईसीयू में भर्ती मरीजों की निगरानी एसजीपीजीआई के चिकित्सकों के जरिये की जा रही है।
दरअसल, एसजीपीजीआई अपने गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा के लिए पूरे देश में अलग स्थान रखता है। देश ही नहीं बल्कि विदेश से भी मरीज यहां इलाज के लिए पहुंचते हैं। इतना ही नहीं प्रदेश के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों से गंभीर मरीज इलाज के लिए पीजीआई रेफर कर दिये जाते हैं। गंभीर मरीजों को दौड़ भाग से बचाने के लिए एसजीपीजीआई ने टेली आईसीयू के जरिये गंभीर मरीजों को उसी मेडिकल कालेज में इलाज देने की योजना बनाई है,जहां पर वह भर्ती होंगे।
इसके साथ-साथ आए हुए सभी जनप्रतिनिधियों ने 500 बेड के निर्माणाधीन हॉस्पिटल का भी निरीक्षण किया, आपको बताते चलें यह हॉस्पिटल जल्द ही बनकर तैयार हो जाएगा इससे क्षेत्रवासियों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराई जा सकेगी

झाँसी उत्तर प्रदेश

+ There are no comments

Add yours