किर्गिस्तान में फंसे छत्तीसगढ़ के 80 मेडिकल छात्रों को वापस लाने की मांग

अंबिकापुर-  Fight Again Coronavirus: छत्तीसगढ़ के कांग्रेस विधायक बृहस्पति सिंह ने किर्गिस्तान मेडिकल कॉलेज में अध्ययनरत राज्य के विद्यार्थियों को वापस लाए जाने की मांग की है। राज्यपाल को 80 विद्यार्थियों की सूची के साथ विधायक ने पत्र लिखा है। इन छात्रों में विधायक का पुत्र भी शामिल है।

 

 

 

राज्यपाल ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिख कर मेडिकल छात्रों को वापस लाने की व्यवस्था कराने की मांग की है। विधायक सिंह ने बताया की किर्गिस्तान में छत्तीसगढ़ के करीब 500 विद्यार्थी अध्ययनरत हैं। इनमें से 80 विद्यार्थियों के संबंध में उनके पास जानकारी है।

 

 

 

 

उन्होंने संक्रमण के खतरे को को देखते हुए मांग की है कि राज्य के वहां अध्ययनरत विद्यार्थियों को सकुशल घर वापस लाने के लिए सरकार आवश्यक कदम उठाए। उन्हें तत्काल वापस लाए जाने की पहल की जानी चाहिए।

 

 

 

 

यही नहीं किर्गिस्तान में मेडिकल छात्रों के अलावा अन्य भारतीय नागरिक भी हैं, जो स्वदेश आना चाहते हैं। विधायक ने बताया कि ऐसे कई लोगों ने उनसे संपर्क किया है और वतन वापसी के लिए सहायता मांगी है।

 

 

 

विधायक के अनुरोध पर राज्यपाल ने विदेश मंत्री के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी पत्र लिख कर अवगत कराया है।बता दें कि चीन, इटली, अमेरिका, ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों के साथ ही अब कोरोना का असर रूस और उसके पड़ोसी देशों पर भी पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *