10 जनवरी तक रहेगा सूर्य ग्रहण का प्रभाव

Surya Grahan 2019: #solareclipse2019 : 26 दिसंबर का बहुप्रतीक्षित सूर्य ग्रहण बीत चुका है लेकिन इसका प्रभाव अगले 15 दिनों यानी 10 जनवरी 2020 तक रहेगा। यह प्रभाव विभिन्‍न लोगों, देश, संगठनों, व्‍यक्तियों, समाज

यह जरुर पढ़े –

दिल्ली में ठंड का प्रकोप जारी

, सभ्‍यताओं, भौगोलिक और राजनीतिक परिदृश्‍य पर कायम रहेगा। 10 जनवरी के बाद यह प्रभाव कम होगा और परिणाम सामने आना शुरू होंगे। आइये आपको संक्षेप में बताते हैं ज्‍योतिषीय अनुमान के अनुसार आगामी 15 दिन किसके लिए कैसे रहेंगे।

– ग्रहण व अमावस के प्रभाव के बारे में कहा जाता है कि इसका असर ग्रहण के बाद पखवाड़े भर तक रहता है। यह असर मिश्रित रहता है। यानी जिसके लिए ग्रहण शुभ है, उसके लिए भी और जिसके लिए शुभ नहीं है,

उसके लिए भी।- सामुद्रिक विज्ञान के अनुसार यह माना जाता है कि ग्रहण के बाद आगामी 15 दिन काफी घटना प्रधान हो सकते हैं। इस बार के ग्रहण के बाद यह कहा जा रहा है कि अधिकांश लोगों के लिए समय चुनौती भरा हो सकता है।

सबसे पहला अनुमान तो यही है कि मौसम में अचानक परिवर्तन आ सकता है। ग्रहण के बाद मौसम करवट ले रहा है और यह संभलने की ओर इशारा कर रहा है। इस बदलते मौसम के चलते बारिश हो सकती है। ओले गिर सकते हैं।

सर्दी बढ़ सकती है और इसके चलते फसलों को भी नुकसान हो सकता है।- देश एवं विदेश में राजनीतिक रूप से काफी हलचल तेज होगी। सरकार एवं जनता के बीच आंदोलन देखने को मिल सकता है। कई राज्‍यों में राजनीतिक उठापटक देखने को मिल सकती है।