Fri. Oct 18th, 2019

अधिक कीमत पर बेचते पाए गए दो कर्मचारी बर्खास्त

रायपुर –  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर आबकारी विभाग द्वारा प्रदेश भर के मदिरा दुकानों की सघन जांच की जा रही है। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बताया कि राज्य स्तरीय उड़नदस्ता द्वारा माना, अभनपुर

 

 

, मालवीय रोड, टिकरापारा, लाखेनगर, पुरानीबस्ती और टाटीबंध मदिरा दुकानों की सघन जांच की गई। उड़नदस्ता द्वारा अधिक दर पर शराब विक्रय के तीन प्रकरण कायम किए गए और संबंधित कर्मचारियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है।

यह जरुर पढ़े-

उद्घाटन करते मुख्य अतिथि व कार्यक्रम प्रस्तुत करते कलाकार

 

रायपुर संभागीय उड़नदस्ता आबकारी टीम द्वारा रायपुर जिले के देशी-विदेशी मदिरा दुकान मांढर में देशी मदिरा प्लेन और मसाला को निर्धारित  पाए जाने पर दो कर्मचारियों के विरूद्घ प्रकरण दर्ज किया गया है।

 

 

 

साथ ही अधिक दर पर मदिरा विक्रय होना पाये जाने पर जिले में नियुक्त प्लेसमेंट एजेंसी के विरूद्घ प्रकरण कायम करते हुए सी.एस.एम.सी.एल. द्वारा दो लाख रुपये की शास्ति अधिरोपित की गई।

 

 

 

संभागीय उड़नदस्ता आबकारी, बिलासपुर की टीम द्वारा सीपत, राजकिशोर नगर, सरकंडा, अशोक नगर तथा वसुंधरा नगर स्थित मदिरा दुकानों की जांच की गई।इन दुकानों में उचित दर पर मदिरा का विक्रय होना पाया गया।

 

 

 

इसी तरह संभागीय उड़नदस्ता आबकारी बस्तर की टीम द्वारा भी 15 मदिरा दुकानों की जांच की गई और जांच में मदिरा दुकानों में उचित दर पर विक्रय होना पाया गया।राज्य में आबकारी अपराधों को नियंत्रित करने के लिए

 

 

 

आबकारी आयुक्त द्वारा चार सदस्यीय समिति का गठन भी किया गया है। समिति को आबकारी अपराधों में नियंत्रण के लिए और ज्यादा कड़ा और नियमों में संशोधन करने का प्रस्ताव प्रस्तुत करने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: