Wed. Sep 18th, 2019

India vs West Indies 1st Test Day 4: भारत की बढ़त 310 के पार

एंटिगुआ। भारत रविवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन विशाल बढ़त हासिल करने की तरफ बढ़ रहा है। पहली पारी में 75 रनों की बढ़त लेने के बाद भारत ने समाचार लिखे जाने तक दूसरी पारी में 86 ओवरों में 4 विकेट खोकर 236 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 69 और हनुमा विहारी 27 रन बनाकर क्रीज पर हैं। इस तरह उसकी कुल बढ़त 311 रनों की हो चुकी है जबकि उसके 6 विकेट शेष है।

 

भारत ने चौथे दिन सुबह दूसरी पारी में 185/3 से आगे खेलना शुरू किया और उसे दिन के दूसरे ओवर में ही पहली सफलता मिल गई जब विराट कोहली ने रोस्टन चेस की गेंद पर एकस्ट्रा कवर पर जॉन कैंपबेल को कैच थमा दिया।

 

वे अपने कल के स्कोर में कोई इजाफा नहीं कर पाए और 51 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने रहाणे के साथ चौथे विकेट के लिए 106 रनों की भागीदारी की। 187 रनों पर चौथा विकेट होने के बाद रहाणे का साथ देने हनुमा विहारी क्रीज पर उतरे। ये दोनों क्रीज पर जमे हुए हैं।

 

यह जरुर पढ़े :- 29 सितंबर के सम्मेलन को सफल बनाने के लिए कि बैठक

 

इससे पहले भारत की दूसरी पारी में केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने संभलकर शुरुआत की। लेकिन पारी के 14वें ओवर में भारत ने मयंक का विकेट खोया। 30 के कुल स्कोर पर रोस्टन चेस ने मयंक को एलबीडब्ल्यू कर दिया।

 

मयंक केवल 16 रन बना पाए, वे रिव्यू लेना चाहते थे लेकिन राहुल ने उन्हें मना किया। इसके बाद रिप्ले में दिखा कि गेंद लेग स्टंप को मिस कर रही थी और यदि वे रिव्यू लेते तो नॉटआउट करार देते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: