Wed. Sep 18th, 2019

अरुण जेटली का जम्मू-कश्मीर से था व्यक्तिगत जुड़ाव: जितेंद्र सिंह

नयी दिल्ली। केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पार्टी में वरिष्ठ सहयोगी अरुण जेटली को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए लिखा कि पूर्व वित्तमंत्री की पत्नी जम्मू-कश्मीर की रहने वाली थीं इसलिए उनका राज्य से व्यक्तिगत जुड़ाव था।

 

उनकी शादी 1982 में हुई थी जिसमें भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं की आगवानी वधू पक्ष की ओर से कई कांग्रेस नेताओं ने की थी। ‘अरुण जेटली के मेरे लिए क्या मायने थे’ शीर्षक से सिंह ने लिखा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री का राज्य के प्रति विशेष अनुराग था क्योंकि उनकी शादी जम्मू-कश्मीर के पूर्व वित्तमंत्री गिरधारी लाल डोगरा की बेटी से हुई थी,

 

जो कांग्रेस के कद्दावर नेता और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के करीबी थे। सिंह ने कहा कि जेटली उनके लिए क्या मायने रखते थे, शायद  मेरे लिए भी एक पहेली थे। लेकिन एक चीज निश्चित है वह मेरे और मुझ जैसे अन्य लोगों के लिए सलाहकार, दोस्त, मार्गदर्शक थे।

 

ये जरुर पढे: भारत घुड़सवारी में ओलंपिक क्वालीफिकेशन हासिल कर सकता है: फवाद

 

उनके जाने से जो खालीपन पैदा हुआ है उसको भरना मुश्किल है… कम से कम मेरे जीवनकाल में। सिंह ने कहा कि वह जेटली की सलाह पर चिकित्सा महाविद्यालय में प्राध्यापक का पेशा छोड़ भाजपा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि जेटली ने कहा था कि आप राजनीति में एक अलग मुकाम बनाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: