लेज़र हेयर रिमूवल करवाने के बारे में सोच रही हैं तो पहले पढ़ें

अनचाहे-  बालों से छुटकारा पाना किसी के लिए भी यकीनन दर्दनाक होता है। अमूमन देखने में आता है कि महिलाएं अपने अनचाहे बालों को हटाने के लिए थ्रेडिंग, वैक्सिंग, शेविंग, हेयर रिमूवल क्रीम आदि का सहारा लेती हैं।

 

 

इससे काफी कष्ट के बाद कुछ समय के लिए तो बाल हट जाते हैं, लेकिन फिर दोबारा बाल आ जाते हैं और इससे महिला को फिर से वही कष्टकारी स्थिति से गुजरना पड़ता है।

यह जरुर पढ़े- 

सेलेब्स को भी सताता था बुरी किस्मत का डर

 

अगर आपके शरीर पर भी काफी अधिक बाल हैं और आप बार−बार होने वाले इस कष्ट से मुक्ति पाना चाहती हैं तो लेजर हेयर रिमूवल का रास्ता अपनाया जा सकता है।

 

 

वैसे लेजर हेयर रिमूवल के अपने फायदे व नुकसान होते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके बारे मेंलेजर हेयर रिमूवल अनचाहे बालों को हटाने की एक कास्मेटिक प्रक्रिया है।

 

 

इस प्रकिया में बालों के मेलेनिन पर अत्यधिक केंद्रित रोशनी प्रवाहित की जाती है। इस रोशनी के कारण बाल समाप्त हो जाते हैं। इस प्रक्रिया का एक सबसे बड़ा लाभ यह होता है।

 

 

कि लेजर हेयर रिमूवल द्वारा खत्म किए गए बाल जल्दी दोबारा नहीं उगते।लेजर हेयर रिमूवल भले ही जेब पर थोड़ी भारी पड़े, लेकिन यह काफी फायदे का सौदा हो सकता है।

 

 

लेजर हेयर रिमूवल का एक सबसे बड़ा लाभ यह होता है, इससे उसी जगह के बालों को हटाया जाता है, जहां से आप हटाना  इस प्रक्रिया में आसपास की त्वचा को कोई नुकसान नहीं पहुंचता।