Tue. Jun 25th, 2019

एक्स के पास वापिस जाने से पहले पढ़ें ये 5 बात

अपने पहले प्यार को भुला पाना हर किसी के लिए मुश्किल होता है। अगर आप किसी के साथ पहले सीरियस रिलेशनशिप में थे लेकिन अब आपका ब्रेकअप हो गया है तो हम आपका दर्द समझ सकते हैं।

 

 

अगर आपको हर वक्त अपने एक्स की याद सताती है लेकिन आपको यह समझने में दिक्कत हो रही है कि उसके पास वापिस जाना सही होगा या नहीं तो आज हम आपकी यह उलझन दूर कर रहे हैं।

 

 

एक्स से अलग होने पर यह दीर्घकालीन पीड़ा दे सकता है और इस पीड़ा से उभरने में समय लगता है।

 

 

यदि आप फिर से संपर्क बनाने का फैसला लेते है, पहले दर्दनाक भावनाओं से उभरने के लिए अपने आप को समय दे। and  आइए जानते हैं आपके लिए क्या करना सही होगा।

 

 

 

दोस्तों की मदद लें

 

अगर आप बतौर फ्रेंड एक-दूसरे के करीब आना चाहते हैं, तो अपने एक्स पार्टनर को अपने ग्रुप में शामिल करने में कोई बुराई नहीं है।

 

 

आप उन्हें अपने ग्रुप के साथ ड्रिंक करने के लिए इंवाइट कर सकते हैं। हालांकि आपको उसे व उसके प्रजेंट पार्टनर को साथ देखकर थोड़ी परेशानी हो सकती है,

 

 

 

लेकिन आपको सच्चाई स्वीकार कर चलना होगा कि आप दोनों अलग हो चुके हैं और वह आपका एक्स पार्टनर है।

 

 

बिल्कुल न करें जल्दबाजी

 

एक बार रिलेशनशिप खत्म होने के बाद साथ में दोबारा टाइम गुजारना बेहद मुश्किल है। लेकिन वक्त के साथ आपकी और आपके पार्टनर की सोच में जरूर बदलाव आएगा।

 

 

वैसे, इस दोस्ती में आपके बीच बेहतर अंडरस्टैंडिंग रहेगी। हालांकि ऐसी दोस्ती में एक-दूसरे से बहुत ज्यादा उम्मीद रखकर न चलें।

 

 

 

जो करें सोचकर करें

हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि अपने पूर्व-प्रेंमी के साथ दोस्ती करने से पहले आप भावनात्मक रूप से आपके घाव भर गए हो।

 

 

 

अगर यह आपकी तलाश के नजदीक है तो आपका साथी इसमें कोई मदद नहीं कर सकेगा। जब तक आप रिश्तों को अपना न लें तब तक अपने मित्रों और अपने परिवार की मदद लें।

 

 

किसी भी अनसुलझे मुद्दों को सुलझाएं और फिर उसके बाद ‘दोस्त बनने’ का विचार करें। फिर से संपर्क स्थापित करने से पहले, इस रिश्ते को स्थापित करने के लिए

 

 

जरूर पढ़ें – मायावती का ऐलान नहीं लडूंगी लोकसभा चुनाव

 

 

 

अपने स्वयं के कारणों को फिर से एक बार समझें। पहले आप यह जानने कि कौशिश करे कि यदि क्या वह आपको सिर्फ ‘जांच रहा हैं’

 

 

 

 

या बदला लेने की कौशिश कर रहा है, या वोर, उन्हे वापस जीतने की कौशिश कर रहे है शायद आपके साथ कुछ समय साथ बिता कर टाइम-पास करना चाहता है।

 

 

ब्रेकअप के कारण को याद करें

 

 

आपके रिलेशनशिप में एक बुरा वक्त आया था और इसलिए आपका रिलेशनशिप टूट गया था। अब आपको ये सोचने की जरूरत है कि वो बुरा वक्त कैसे और क्यों आया था।

 

 

क्या इसके पीछे कोई एक घटना थी या आपके पार्टनर की आदतें और बिहेवियर। कारण जो भी रहा हो, आपको इस पर विचार करना होगा कि क्या दोबारा ऐसा होने की संभावना है?

 

 

 

क्या आप दोनों फिर से रिलेशनशिप में वही अनुभव तो नहीं दोहराएंगे? अपने पार्टनर के पार्ट के अलावा खुद के उस वक्त के रवैये पर भी सोचें। हो सकता है, ज्यादा गलती आपकी रही हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: