Sun. May 26th, 2019

माथे पर क्यों किस करते हैं पार्टनर्स ?

किस या चुंबन (Kiss) अपनेआप में एक भाषा है, जो हौले से किसी के दिल की भावनाओं को आप तक पहुंचा देती है. यह स़िर्फ एक एहसास नहीं एक जज़्बा है, जुनून है और है दिल का सुकून. चेहरे पर या हाथों पर किस करने के अपने मायने हैं, लेकिन माथे (Forehead) पर पार्टनर का किस कुछ और ही कहता है. क्या है माथे पर किस के मायने, आइए जानते हैं.

– इमोशनल कनेक्शन

माथे पर किस करने का मतलब होता है कि वो व्यक्ति आपसे इमोशनली बहुत जुड़ा हुआ है. जब पार्टनर आपके माथे पर किस करता है, तो वह यह जताना चाहता है कि हमारा रिश्ता इससे कहीं गहरा और रूमानी है.

– रूह को छूने की कोशिश है

माथे पर किस करने से हमारा पीनियल ग्लैंड उत्तेजित हो जाता है, जिससे फील गुड हार्मोंस रिलीज़ होते हैं, जो आपको मानसिक शांति प्रदान करते हैं. यह सुकून आपको किसी और ही दुनिया में होने का एहसास कराता है. यह पार्टनर के आपकी रूह को छू लेने की बेहतरीन तरकीब है.

– आपके प्रति सम्मान झलकता है

माथे पर किस करके पार्टनर आपको बताना चाहता है कि आप उनके लिए महज़ एक शरीर नहीं, बल्कि उससे बढ़कर कहीं हैं और वो इस बात की बहुत कद्र करता है. इस किस के ज़रिए वो अपना प्यार और सम्मान आप तक पहुंचाना चाहता है.

– वैसा ही प्यार-एहसास वो ख़ुद चाहते हैं

माथे पर किस करने का एक मतलब यह भी होता है कि आपका पार्टनर चाहता है, जो रूहानी कनेक्शन आप महसूस कर रहे हैं, वो भी करें. आपके माथे पर किस के उन्हें भी किस मिले. वो भी वह सम्मान और प्यार महसूस करना चाहता है.

– ‘कोई मिल गया’ का एहसास दिलाना चाहते हैं

अक्सर देखा गया है कि नए-नए रिलेशनशिप में एक-दूसरे को कंफर्टेबल और लव्ड फील कराने के लिए माथे पर किस करते हैं. पर इसका एक मतलब यह भी है कि वो आपको बताना चाहते हैं कि जिसकी उन्हें तलाश थी, वो मिल गया है. अपने प्यार को आप तक पहुंचाने का यह उनका नायाब तरीक़ा है.

– सेक्सुअल अट्रैक्शन कम हो रहा है

जब पार्टनर स़िर्फ माथे पर किस करे और सेक्स में पहल करना लगभग बंद कर दे, तो आपको थोड़ा संभलने की ज़रूरत है. एक्सपर्ट कहते हैं कि पार्टनर को परखने के लिए उन्हें माथे की लिप पर किस करने की कोशिश करें, फिर उनका रिएक्शन देखें.

0 thoughts on “माथे पर क्यों किस करते हैं पार्टनर्स ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: