बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग को लेकर अंतिम सांस तक प्रयास करेगें- सत्येन्द्र पाल
1 min read

बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग को लेकर अंतिम सांस तक प्रयास करेगें- सत्येन्द्र पाल

झाँसी। आज बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुँ0 सत्येन्द्र पाल सिंह के नेतृत्व में बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के कार्यकर्ता कलैक्ट्रेट परिसर में एकत्रित हुये। एकत्रीकरण स्थल पर ही राष्ट्रीय अध्यक्ष की अध्यक्षता में सभा की गई । पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण के लिए आन्दोलन को और व्यापक रूप देने का निर्णय लिया गया साथ में बुन्देलखण्ड विश्वविद्यालय झांसी की छात्रा कु0 संजना कुशवाहा की छात्रवृत्ति न मिलने के कारण आत्महत्या पर गहरी चिंता व्यक्त की गयी तथा साथ में दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की गयी। प्रभारी अधिकारी को प्रधानमंत्री के नाम सम्बोधित ज्ञापन सौंप कर पुनः पृथक बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग की।
ज्ञापन से पूर्व एकत्रीकरण स्थल पर सभा को सम्बोधित करते हुयेे बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष कुँ0 सत्येन्द्र पाल सिंह ने कार्यकताओं से कहा कि बुन्देलखण्ड राज्य निर्माण की मांग को लेकर अंतिम सांस तक प्रयास किया जायेगा आवाहन किया गया कि कार्यकर्ता अब इस आन्दोलन को गांव – गांव और गली गली में लेकर जायें । राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उ0प्र0 व म0प्र0 सरकारों की उपेक्षा के कारण ही बुन्देलखण्ड में गरीबी है। गरीबी के कारण ही संजना कुशवाहा को आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा । अधिकारी अब भी झूठी बातें कर रहे है। बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल ने संजना कुशवाहा प्रकरण में फेक्ट फाइडिंग कमेटी के निर्माण निर्णय लिया है जो कि सारे तथ्यों को एकत्रित कर दोषियो के खिलाफ कार्यवाही के लिए उचित कदम उठायेगी।
सभा को सम्बोधित करते हुए आदि ने कहा कि पृथक बुन्देलखण्ड राज्य जरूरी है। प्रधानमंत्री ने वायदा किया था लेकिन अभी तक पूरा नहीं किया।
बुन्देलखण्ड क्रान्ति दल के प्रतिनिधि मण्डल में मुख्य रूप से राष्ट्रीय महासचिव मो0 नईम मंसूरी, छात्र क्रान्ति दल के प्रदेश अध्यक्ष राजू बंशकार, राष्ट्रीय अध्यक्ष युवा क्रांति दल शरद प्रताप सिंह एड., उपाध्यक्ष अमर सिंह , अल्प संख्यक मोर्चा अध्यक्ष आरिफ कमाल, नूर अहमद एड. चंद्रपाल सिंह, अमित यादव , महानगर अध्यक्ष राज सिंह शेखावत, अरुण दीक्षित, शमशुद्दीन राइन, जिलाध्यक्ष विनोद वर्मा , दलित मोर्चा अध्यक्ष देवेन्द्र अहिरवार, राम प्रसाद धानुक, जगदीश प्रसाद विश्वकर्मा , कालीचरन श्रीवास, दुर्गा प्रसाद, सोम त्रिवेदी, जितेंद्र कुमार, अशोक सिंह, राजेंद्र श्रीवास्तव, देवेंद्र सेंगर आदि उपस्थित रहे।