टीकाराम यादव महाविद्यालय में शिविर का आयोजन
1 min read

टीकाराम यादव महाविद्यालय में शिविर का आयोजन

संवाददाता – नीलेश एनकेडी मोठ

टीकाराम यादव स्मृति महाविद्यालय मोठ में राष्ट्रीय सेवा योजना के तीनों इकाइयों के 7 दिवसीय विशेष शिविर का आयोजन महाविद्यालय में किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन महाविद्यालय के वरिष्ठ प्रवक्ता डॉ नरेंद्र सिंह कुशवाहा, हेमंत कुशवाहा,डाक्टर नंदनी पवार कैप्टन मोनिका परिहार, कैप्टन विवेक सिंह चौहान एवं अंशुल सरावगी , प्रशांत खरे के द्वारा किया गया।
गणित विभाग के विभाग अध्यक्ष हेमंत कुशवाहा ने बच्चों को संबोधित करते हुए बताया कि राष्ट्रीय सेवा योजना शिक्षा के साथ-साथ है बच्चों के सामाजिक व्यक्तित्व का भी विकास करता है। यह व्यक्तित्व उनके पूरे जीवन भर काम में आता है और उनमें आत्मनिर्भरता की बढ़ावा देता है।
राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम अधिकारी अंशुल सरावगी ने छात्रों को बताया की एनएसएस के माध्यम से छात्र समाज को नई दिशा प्रदान कर सकते हैं। जिससे समाज में व्याप्त कुरीतियों, आडंबर, सामाजिक भेदभाव एवं छुआछूत जैसी बुराइयों को दूर किया जा सकता है। कार्यक्रम के अंत में कार्यक्रम अधिकारी डाक्टर नंदनी पवार ने सभी स्वयंसेवकों की टोलियां का विभाजन किया और उनके काम बाटे इसके बाद महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ राजेंद्र खरे जी ने सभी स्वयंसेवकों को चयनित ग्रामों की ओर हरी झंडी दिखाते हुए रवाना किया।
कार्यक्रम मैं महाविद्यालय के वरिष्ठ लिपिक स्वतंत्र यादव ,पंकज यादव एवं अमित कुशवाहा , जगराम प्रजापति, भगवान स्वरूप एवं समस्त प्रवक्ता व कर्मचारी उपस्थित रहे।