यूपी के जालौन समेत अन्य कई इलाकों में गिर सकती है बिजली
1 min read

यूपी के जालौन समेत अन्य कई इलाकों में गिर सकती है बिजली

यूपी के जालौन समेत अन्य कई इलाकों में गिर सकती है बिजली, रहे सावधान! मार्च के शुरुआती दिनों में मौसम विभाग ने जताई चिंता, बारिश-ओले की भी संभावना।लंबे समय से कड़ाके की ठंड पड़ने के बाद एक बार फिर गर्मी शुरू हो गई है. धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. इसी बीच उत्तर प्रदेश में मौसम गिरगिट की तरह रंग बदलता दिखाई दे रहा है. कभी धूप, तो कभी जमकर बारिश और कभी ओले की बौछार. हर दिन बदलते मौसम के चलते मौसम विभाग ने जालौन समेत कई जिलों में आने वाले महीने मार्च के शुरुआती दिनों में 1 मार्च से लेकर के 3 मार्च तक बारिश, आंधी और ओले गिरने की संभावना जताई है.

★ IMD के मुताबिक, कल यानी की 1 मार्च से उत्त्तर प्रदेश में बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है. मौसम वैज्ञानिकों ने कहा है कि 1 से 3 मार्च तक प्रदेश में कई स्थानों पर आंधी चल सकती है, इस दौरान 1 और 2 मार्च को उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में ओले भी गिर सकते हैं. मौसम विज्ञान केंद्र लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक 1 मार्च से लेकर 3 मार्च तक पूरे उत्तर प्रदेश में बारिश होगी।

★ यूपी के इन इलाकों में गिरेगी बिजली: आईएमडी ने कहा कि 1 मार्च से यूपी के कुछ इलाकों में बारिश होगी और कुछ इलाकों में बादल गरजेगे और बिजली चमकेगी. साथ ही बारिश की बौछार भी पड़ सकती है. वहीं पूर्वी यूपी में पश्चिमी यूपी से ज्यादा स्थानों पर बारिश होगी और गरज चमक के साथ हल्की बारिश भी होगी. साथ ही मौसम विभाग ने बिजली गिरने की चेतावनी भी दी है और कहा है कि इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं.