शिक्षकों की योजना के सामने सरकार की योजना कुछ भी नहीं
1 min read

शिक्षकों की योजना के सामने सरकार की योजना कुछ भी नहीं

झांसी। शिक्षकों का विशाल ऐसा समूह जिनकी योजना अपने शिक्षक साथी के मरणोपरांत उसके परिवार को किसी के आगे हाथ फैलाने को मजबूर नहीं होने देती ऐसी लाजवाब शानदार और कमाल की योजना है कि जिसकी प्रशंसा प्रदेश ही नहीं पूरे देश में हो रही है । इस योजना की विस्तृत परिचर्चा यह है कि फरवरी माह में सहयोग अलर्ट 49 में अब तक का सबसे बड़ा कीर्तिमान स्थापित हुआ है प्रति परिवार हुई 60 लाख की मदद जो अपने आप में बेमिशाल है। फरवरी माह के सहयोग में कुल दिवंगत 6 शिक्षक साथियों का सहयोग हुआ जिनके नाम स्वर्गीय जावेद हैदर (अलीगढ़),स्वर्गीय सरजीत सिंह (सहारनपुर),स्वर्गीय किरन सिंह (वाराणसी),स्वर्गीय रमाकांत श्रीवास्तव (अमेठी), स्वर्गीय व्यास चंद (बस्ती) एवं स्वर्गीय अनिल कुमार (कानपुर नगर) कुल 6 परिवारों की , प्रति परिवार 60-60 लाख कुल 3.5 करोड़ रुपए की मदद की गई। इस सराहनीय और नेक कार्य में प्रदेश के लगभग 2 लाख शिक्षक साथियों ने 30-30 रुपए की आर्थिक मदद की है। यह मदद डायरेक्ट दिवंगत शिक्षक साथी के नॉमिनी के खाते में रुपए ट्रांसफर करके की जाती है।
टीचर्स सेल्फ केयर टीम ने अब तक कुल 155 परिवारों को लगभग 45 करोड़ की आर्थिक मदद करके लाभान्वित किया है। टीचर्स सेल्फ केयर टीम के संस्थापक एवं प्रदेश अध्यक्ष विवेकानंद , सहसंस्थापक एवं प्रदेश महामंत्री सुदेश पांडेय , सहसंस्थापक एवं प्रबंधक महेंद्र वर्मा , एवं प्रदेश कोषाध्यक्ष संजीव रजक ने अन्य साथियों के साथ मिलकर इस मुहिम की शुरुआत 26 जुलाई 2020 में की थी।
टीचर सेल्फ केयर टीम झांसी के जिला संयोजक/अध्यक्ष कुलदीप यादव ने बताया कि झांसी जिले के लगभग 1700 शिक्षक शिक्षिकाएं इस नेक मुहिम में जुड़कर दिवंगत शिक्षक साथियों की आर्थिक मदद कर रहे हैं। टीचर सेल्फ केयर टीम से डायट प्राचार्य ,प्रवक्ता ,खंड शिक्षा अधिकारी, बेसिक शिक्षा विभाग शिक्षक शिक्षिकाएं, क्लर्क, शिक्षामित्र अनुदेशक एवं माध्यमिक शिक्षा विभाग के शिक्षक शिक्षिकाएं जुड़ सकते हैं। इससे जुड़ने के लिए आपको टीचर्स सेल्फ केयर टीम की ऑफिशल वेबसाइट www.tsctup.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। किसी भी प्रकार की समस्या के लिए आप झांसी जिला अध्यक्ष कुलदीप यादव एवं जिला प्रवक्ता रूपम शर्मा से दूरभाष 9369004619 के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं । कुलदीप यादव ने कहा में आभार प्रकट करते हुए इस शानदार उपलब्धि के लिए सभी दानकर्ता साथियों को, सक्रिय साथियों को,ब्लॉक टीम को,जिला टीम को,प्रांतीय it सेल को,प्रांतीय टीम को,तीनों सह संस्थापकों एवं संस्थापक को हार्दिक बधाई एवम धन्यवाद देता हूं आप सभी के सहयोग से यह संभव हो पाया है।
इस अभियान में सहयोग देने वाले, हमारा उत्साह बढ़ाने वाले सभी साथियों को आभार व्यक्त करता हूं और विश्वास दिलाता हूं की आपका विश्वास टूटने नहीं दूंगा।