विकसित भारत संकल्प यात्रा
1 min read

विकसित भारत संकल्प यात्रा

रिपोर्ट-कहकशां जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा ग्राम पसवारा में आयोजित कार्यक्रम में माननीय सांसद कुंवर पुष्पेंद्र सिंह चंदेल, माननीय विधान परिषद सदस्य श्री जितेन्द्र सिंह सेंगर के द्वारा जिलाधिकारी मृदुल चौधरी की उपस्तिथि में शपथ दिलाई तथा प्रमाण पत्र वितरित किये।इस अवसर पर माननीय मुखयमंत्री जी नें आवास योजना की लाभार्थी श्यामसखी से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से वार्ता की तथा उज्जवला योजना, शौचालय आदि के बारे में जानकारी ली।
इस अवसर पर माननीय सांसद जी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का मुख्य उद्देश्य यह है कि हर पात्र व्यक्ति तक सरकार की सभी योजनाओं का लाभ पहुंचे और उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को एक विकसित भारत राष्ट्र बनाना है, तो हम सभी लोगों को अपने दिल में यह संकल्प लेना होगा। विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह संदेश है कि जो लोग सरकार की योजनाओं से वंचित रह गए उन सभी लोगों को सरकार की सभी योजनाओं के बारे में अवगत करायें तथा योजनाओं का लाभ भी पात्र व्यक्तियों को दिलवाएं। भारत सरकार के द्वारा विभिन्न योजनाएं चलाई जा रही हैं। भारत सरकार के द्वारा यह कैंप आपके द्वार लगाए गए हैं, जो व्यक्तिकेंद्र /राज्य सरकार की योजनाओं से वंचित रह गया है वह सभी लोग हमारे कैंप के जरिए लाभ ले सकते है। संयुक्त सचिव द्वारा सभी लोगों को विकसित भारत संकल्प यात्रा की शपथ दिलाई गई।
जिलाधिकारी श्री मृदुल चौधरी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का यह मकसद है कि जो भी लाभार्थी हैं जो सरकार के लक्ष्य हैं उनके बारे में आप लोगों को जानकारी हो सके। आप लोग उन कार्यक्रमों में हिस्सा ले पाए अगर कोई लाभार्थी किसी योजनाओं से छूट गया है तो कैंप में आकर अपना रजिस्ट्रेशन करा लें, जिससे लोगों को शासन की सभी योजनाओं का लाभ मिल सके और उन्होंने कहा कि जो लोग 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूर्ण कर चुके हैं वह अपना नाम मतदाता सूची में जरूर जुड़वा ले।
कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष जे.पी. अनुरागी, भाजपा जिलाध्यक्ष अवधेश गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *