अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाकर दुकानो के सामने अतिक्रमण हटाने हेतु किया जागरूक
1 min read

अतिक्रमण के विरूद्ध अभियान चलाकर दुकानो के सामने अतिक्रमण हटाने हेतु किया जागरूक

ललितपुर। इन दिनों यातायात पुलिस द्वारा शहर की सड़कों पर दुकानदारों द्वारा अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण को हटवाने एवं यातायात नियमों का पालन करवाने हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा है। जिसके अंतर्गत यातायात विभाग के कर्मचारी दुकानदारों को जागरुक कर रहे हैं कि दुकानों के सामने रोड पर अनैतिक अतिक्रमण को बढ़ावा ना दें और यातायात को सुगम बनाने में अपना सहयोग प्रदान करें । इसके साथ ही सड़क पर वाहन चलाने वाले वाहन चालकों को यातायात नियमों की प्रति जागरूक किया जा रहा है और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के चालान भी किया जा रहे हैं।
इसी क्रम में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक के निर्देशन में एवं अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार व क्षेत्राधिकारी यातायात के निकट पर्यवेक्षण में प्रभारी यातायात आलोक कुमार तिवारी द्वारा यातायात पुलिस टीम के साथ नगर क्षेत्र की सड़को एवं प्रमुख बाजार व भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में पैदल भ्रमण कर अतिक्रमण करने वाले दुकानदारों को जागरूक किया जा रहा है। इस दौरान दुकानदारों को दुकान का सामान बाहर न रखने के लिये अवैध अस्थाई/स्थाई अतिक्रमण हटाने के लिये जागरूक किया गया, साथ ही आम जन-मानस को यातायात नियमों के बारे में भी जागरूक किया। इस दौरान समझाया गया कि दो-पहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट का उपयोग करें, वाहन चलाते समय मोबाइल फोन या कम्युनिकेशन डिवाइस का उपयोग न करें, एवं यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों के विरूद्व वैद्यानिक कार्यवाही की गयी।
वाहन चेकिंग के दौरान जाति सूचक, सम्प्रदाय सूचक, पद सूचक या अन्य आपत्ति जनक शब्द या चित्र में किये गये 22 वाहनों के चालान, ब्लैक फिल्म लगाये 05 वाहनो के चालान, दो पहिया वाहन बिना हेलमेट के चलाते हुए 17 वाहनों के चलान, चार पहिया वाहन चलाते समय सील बेल्ट का प्रयोग न करने पर 04 वाहनों के चालान, दो पहिया वाहन पर तीन सवारी बैठकर चलने पर 41 बाहन चालक़ों के चालान किये गए। इसके साथ ही 02 वाहनों को 207 एमवी एक्ट के अन्तर्गत सीज किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *