कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे की अध्यक्षता में आयोजित हुआ कार्यक्रम
1 min read

कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे की अध्यक्षता में आयोजित हुआ कार्यक्रम

रिपोर्ट-कहकशां जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा । संविधान दिवस के अवसर पर अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे जुबेर बेग राहुल की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में कार्यक्रम/ गोष्ठी का आयोजन किया गया। इसी प्रकार का कार्यक्रम विकास भवन सहित जनपद के विभिन्न कार्यालयों में पूरी भव्यता के साथ आयोजित किया गया।
इस दौरान अपर जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित कार्यक्रम में मौजूद सभी लोगों को संविधान की उद्देशिका का पाठ कराया। उन्होंने जनपद वासियों को संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।
संविधान दिवस के मौके पर आयोजित गोष्ठी में अपर जिलाधिकारी ने कहा कि हमारा संविधान विश्व का सर्वश्रेष्ठ संविधान है। इसे आज ही के दिन अंगीकृत किया गया था । कहा कि हमारा संविधान क्रांतिकारियों स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं महान विभूतियों की वर्षों की तपस्या का प्रतिफल है इसमे समय के अनुसार होने वाले परिवर्तनों को आत्मसात करने की प्रवृत्ति है जो किसी भी संविधान की जीवंतता के लिए अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि संविधान की उद्देशिका संविधान की आत्मा / मूल है ।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी न्यायिक शिशिर कुमार ने कहा कि संविधान में दिए गए मौलिक अधिकारों के साथ-साथ अपने कर्तव्यों को भी जाने और उनको माने व उनका पालन करें ।उन्होंने कहा कि जो जहां पर है वह अपने कार्यों को अच्छे ढंग से संपादित करें तथा देश को तरक्की के मार्ग पर ले जाने में अपना सक्रिय सहयोग करें।
इस दौरान डिप्टी कलेक्टर मृत्युंजय मिश्रा, डिप्टी राजकुमार यादव सहित कलेक्ट्रेट के सभी अधिकारी/कर्मचारी गण उपस्थित रहे

36 thoughts on “कलेक्ट्रेट सभागार में अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे की अध्यक्षता में आयोजित हुआ कार्यक्रम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *