महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज में हुआ एनसीसी कैडेट्स का रैंक अलंकरण
1 min read

महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज में हुआ एनसीसी कैडेट्स का रैंक अलंकरण

झांसी- बुंदेलखंड सेवा मण्डल द्वारा संचालित महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज में संचालित होने वाली 32 NCC(बालिका) बटालियन के अन्तर्गत संचालित यूनिट में आज सीओ कर्नल श्री सोमवीर दबास जी के मुख्य आतिथ्य में एवं SM धर्मवीर सिंह जेसीआई रश्मि राज शर्मा के विशिष्ट आतिथ्य में कैडेट्स का रैंक अलंकरण समारोह आयोजित किया गया जिसमें सर्व प्रथम विद्यालय के मुख्य द्वार पर ही पधारे हुए मुख्य अतिथियों को तिलक आरती कर विद्यालय में प्रवेश कराया गया मुख्य द्वार पर विद्यालय के प्रबंधक श्री संतोष कुमार गुप्ता जी एवं गजानन खानवलकर जी द्वारा पुष्प गुच्छ देकर आपका स्वागत किया गया । फिर विद्यालय के घोष दल के , NCC पायलट के साथ मार्च पास्ट करती हुई बालिका एनसीसी कैडेट्स की टोली समारोह स्थल तक लेकर आई।
सभी अतिथियों के द्वारा माता सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलन के साथ पुष्पांजलि अर्पित की गई । संस्था में बालिकाओं के द्वारा स्वागत गीत एवं समूह गान का प्रस्तुतीकरण किया गया ।
विद्यालय के प्रबंधक श्री संतोष कुमार गुप्ता एवं अध्यक्ष श्री नरोत्तम दास अग्रवाल जी द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया।
पधारे हुये मुख्य अतिथि एवं कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मातृ संस्था के महामंत्री श्री प्रभात कुमार सक्सेना जी द्वारा हिमांशी अहिरवार , आकृति बाजपेयी , कनिष्का कुशवाहा को लांस कारपोरल , कनिका शर्मा करिश्मा कश्यप को कारपोरल एवं संजना श्रीवास को सार्जेंट की रैंक प्रदान की गई।
कार्यक्रम में पधारे सभी अतिथियों द्वारा विद्यालय की तरफ़ से सभी NCC कैडेस्ट्स को निःशुल्क दी जाने वाली टीशर्ट का भी विमोचन किया गया।
अपने वक्तव्य में मुख्य अतिथि कर्नल सोमवीर दबास ने कहा NCC चरित्र निर्माण के साथ साथ भारत की भावी पीढ़ी को गढ़ने और देश को आगे बढ़ने की सीढी है ।इसी क्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे महामंत्री श्री प्रभात कुमार सक्सेना ने एनसीसी को विद्यार्थी जीवन में अनुशासन तपस्या और विद्या साधना के लिए बेहतर माध्यम बताया।
कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अरविन्द कुमार ओझा ने विद्यार्थी जीवन में कठिन परिश्रम तथा लक्ष्य प्राप्ति के लिए जीवन में एनसीसी की सार्थकता पर प्रकाश डाला कार्यक्रम में बाल मंदिर के प्रबंधक श्री गजानन खानवलकर विद्यालय कीएनसीसी सीटीओ श्यामली सिंह ,पीआई श्री अनिलकुमार उपस्थित रहे।
कार्यक्रम का संचालन अंकिता पाठक ने किया तथा सभी का आभार विद्यालय के प्रधानाचार्य अरविन्द कुमार ओझा ने व्यक्त किया ।

One thought on “महारानी लक्ष्मीबाई इंटर कॉलेज में हुआ एनसीसी कैडेट्स का रैंक अलंकरण

  1. Wow, fantastic weblog structure! How lengthy have you
    been blogging for? you made running a blog glance easy.
    The whole glance of your site is excellent, as smartly as the content!
    You can see similar here dobry sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *