6 अक्टूबर को होगा जटाशंकर धाम में रोपवे कार्य का भूमिपूजन
1 min read

6 अक्टूबर को होगा जटाशंकर धाम में रोपवे कार्य का भूमिपूजन

शरद अग्रवाल जिला ब्यूरो चीफ छतरपुर
छतरपुर /बिजावर। बुंदेलखंड का केदारधाम कहे जाने वाले शिव धाम जटाशंकर को बड़ी उपलब्धि मिलने जा रही है। दरअसल लंबे से समय से लंबित पड़े जटाशंकर धाम में रोपवे लगवाने का कार्य का श्री गणेश होने जा रहा है। क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला के सतत प्रयासों के चलते उक्त कार्य हेतु तमाम विभागीय प्रक्रियाएं पूर्ण हो चुकी हैं 06 अक्टूबर 2023 शुक्रवार को रोपवे कार्य का भूमिपूजन किया जाएगा। मध्य प्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा आयोजित किए जा रहे इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान होंगे जो वर्चुअल उपस्थिति दर्ज कराएंगे। क्षेत्रीय विधायक राजेश बबलू शुक्ला की अध्यक्षता में म.प्र. राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष विनोद गोटिया उक्त कार्य की आधारशिला रखेंगे।
विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने बताया कि मध्यप्रदेश राज्य पर्यटन विकास निगम द्वारा जटाशंकर धाम मंदिर परिसर में रोप-वे का निर्माण कार्य 12 करोड़ 49 लाख रुपए की लागत से कराया जाना है। इसके अलावा 3 करोड़ 73 लाख की लागत से जटाशंकर धाम में कैफेटेरिया का निर्माण कार्य, जन सुविधा, चैन लिंक फेंसिंग, पीने के पानी की व्यवस्था, लैंडस्केपिंग एवं अन्य विकास कार्य भी स्वीकृत किए गए हैं। जटाशंकर धाम में रोपवे लगने की खबर फैलते ही पूरे बुंदेलखंड में हर्ष का माहौल है जनता ने क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला बबलू सहित प्रदेश सरकार का आभार जताया है। वहीं विधायक ने भी सरकार के प्रति आभार ज्ञापित किया है। विधायक राजेश शुक्ला ने तमाम लोगों से आयोजन में शामिल होने की अपील की है।
12 करोड़ 49 लाख की लागत से लगेगा रोपवे, 30 वर्ष का होगा ठेका
क्षेत्रीय विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने इस संबंध में बताया कि लोगों की आस्था के केंद्र शिव धाम जटाशंकर में रोपवे 12 करोड़ 49 लाख की लागत से रोपवे लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि 15 नवंबर 2022 को उक्त कार्य का टेंडर डाला गया था। रोपवे का ठेका 30 साल के लिए दिया गया है। श्री शुक्ला ने कहा कि जटाशंकर धाम में रोपवे लगने से अब वृद्ध और बच्चे भी आसानी से भगवान शिव के दर्शन कर सकेंगे। अभी तक लोगों को सीढ़ियों की चढ़ाई पूरी करने के बाद दर्शन करने का सौभाग्य मिलता था। ऐसे में कई लोग भगवान के दर्शन करने से वंचित रह जाते थे लेकिन अब जल्द ही इस समस्या का निदान हो जाएगा।
रोपवे के लिए विधायक ने की है कड़ी मेहनत
उल्लेखनीय है कि शिव धाम जटाशंकर को रोपवे सुविधा की उपलब्धि दिलाने के लिए बिजावर विधायक राजेश शुक्ला बबलू ने कड़ी मेहनत की है। इस कार्य को शुरू कराने के लिए उन्होंने कई बार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह सहित अन्य अधिकारियों से मुलाकात की ताकि प्रोजेक्ट बीच में न रुके। पिछले विधानसभा बजट सत्र से पहले उन्होंने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर बजट आवंटित करने का आग्रह किया। इसके बाद पुन: सीएम से मिलकर रोपवे प्रस्ताव के कार्य में तेजी लाने का आग्रह किया। विधायक ने कहा कि रोपवे के कार्य में जो भी देरी हुई है उसके लिए वन विभाग जिम्मेदार है। वन विभाग ने स्वीकृति देने में बहुत समय लगाया है। विधायक ने कहा है कि उनका संकल्प था कि विधानसभा चुनाव से पहले वे जटाशंकर धाम में रोपवे का कार्य शुरु कराएंगे जो भगवान भोलेनाथ के आशीर्वाद से पूरा होने जा रहा है।

One thought on “6 अक्टूबर को होगा जटाशंकर धाम में रोपवे कार्य का भूमिपूजन

  1. Wow, wonderful weblog layout! How lengthy have you been running a
    blog for? you make blogging look easy. The total glance of your website is great, let alone the content
    material! You can see similar here sklep online

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *