महिलाएं एवं बालिकाएं अपने ऊपर हों रहें उत्पीड़न पर”चुप्पी तोड़ें, खुलकर बोले”- वृंदा शुक्ला
1 min read

महिलाएं एवं बालिकाएं अपने ऊपर हों रहें उत्पीड़न पर”चुप्पी तोड़ें, खुलकर बोले”- वृंदा शुक्ला

चित्रकूट – पुलिस अधीक्षक महोदया जनपद चित्रकूट श्रीमती वृन्दा शुक्ला की अध्यक्षता में क्षेत्राधिकारी राजापुर श्रीमती निष्ठा उपाध्याय की उपस्थिति में महिलाओं एवं बालिकाओं में सुरक्षा एवं विश्वास का वातावरण बनाये रखने के उद्देश्य से चलाये जा रहे अभियान “मिशन शक्ति” के तहत इण्टर नेशनल पायनियर्स क्लब के सहयोग से थाना पहाड़ी अन्तर्गत ग्राम बछरन स्थित हरीमोहन सिंह इण्टर कालेज में छात्र/छात्रों के साथ जागरुकता कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में ग्रामीण क्षेत्र से महिलाओं एवं विद्यालय के छात्र/छात्रों द्वारा भाग लिया गया । महोदया द्वारा महिलाओ/छात्राओं को संबोधित किया गया, अपने प्रति होने वाले छोटे से छोटे अपराध एवं अन्याय के विरुद्ध आवाज उठाए एवं व्यक्तिगत परिस्थिति के अनुसार पुलिस द्वारा उनकी हर उचित सहायता की जाएगी । उनके प्रति होने वाले हो सकने वाले घरेलू लैंगिक एवं साइबर अपराधों के प्रति सचेत और जागरूक किया गया एवं यदि वे किसी अपराध का शिकार बनती है तो उस स्थिति में पुलिस तक सबसे आसानी से कैसे पहुँचा जा सकता है इस संबंध में भी अवगत कराया गया । महिलाओ से पुलिस की सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे गये एवं उस क्षेत्र की महिला सुरक्षा सम्बंधी समस्याओं से भी महिलाओं द्वारा अवगत कराया गया जिन पर आवश्यक कार्यवाही हेतु पुलिस अधीक्षक महोदया द्वारा सम्बन्धित को निर्देशित किया गया । महोदया द्वारा बताया गया उनके साथ हो रहे किसी भी प्रकार के उत्पीड़न को सहन की आवश्यकता नहीं है अब समय आ गया है कि महिलओं/बालिकाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न के सम्बन्ध में पुलिस से ‘‘चुप्पी तोड़ो खुलकर बोलो’ ।

कार्यक्रम के दौरान क्षेत्राधिकारी राजापुर श्रीमती निष्ठा उपाध्याय द्वारा महिलाओं/छात्राओं को संबोधित करते हुये महिला उत्पीडन के खिलाफ आवाज उठाने हेतु जागरुक किया गया ।
वृंदा शुक्ला के द्वारा जागरूकता कार्यक्रम के दौरान विद्यालय परिसर में वृक्षारोपण कर पर्यावरण को संरक्षित रखते हेतु संदेश दिया गया ।

जागरुकता कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक पीआरओ गुलाब त्रिपाठी, इण्टर नेशनल पायनिर्यस क्लब के अध्यक्ष केशव शिवहरे, विद्यालय के संसथापक हरिमोहन सिंह, विद्यालय के प्रबन्धक धीरेन्द्र सिंह, विद्यालय के उपप्रबन्धक जितेन्द्र सिंह, विद्यालय के समस्त शिक्षण एवं पार्यनियर्स क्लब के सदस्य अमित अग्रहरी एवं अन्य कर्मचारीगण उपस्थित रहे ।

3 thoughts on “महिलाएं एवं बालिकाएं अपने ऊपर हों रहें उत्पीड़न पर”चुप्पी तोड़ें, खुलकर बोले”- वृंदा शुक्ला

  1. Hi, I think your site might be having browser compatibility issues.
    When I look at your blog in Ie, it looks
    fine but when opening in Internet Explorer, it has some overlapping.
    I just wanted to give you a quick heads up! Other then that, very good
    blog! I saw similar here: Sklep online

  2. Hey I know this is off topic but I was wondering if you knew of any
    widgets I could add to my blog that automatically tweet my newest twitter updates.
    I’ve been looking for a plug-in like this for
    quite some time and was hoping maybe you would have some experience with something
    like this. Please let me know if you run into anything. I truly enjoy reading your blog
    and I look forward to your new updates. I saw similar here: Najlepszy sklep

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *