चित्रकूट– मुख्यालय कर्वी में अग्रहरि वैश्य समाज के तत्वाधान में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी बंजारी पूजा महोत्सव का भव्य आयोजन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत सर्व प्रथम अंग्रहरि धर्मशाला में मां बंजारी माता की पूजा अर्चना की गई तपश्चात अग्रहरि धर्मशाला से बनवारीपुर मोड़ और ट्रैफिक चौराहा एवं शहर में बंजारी माता, शिव- पार्वती, राधा – कृष्ण और महाराजा अग्रसेन जी की धूम-धाम से गाजे बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा के दौरान जगह जगह पर कई समाजसेवियों भैरों प्रसाद अग्रहरि,अशोक अग्रहरि, बमभोले अग्रहरि एवम नगर पालिका अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता जी के द्वारा जलपान की व्यवस्था की गई। शोभायात्रा में अग्रहरि समाज के हजारों स्वाजातियों ने भव्य शोभायात्रा में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया।

शोभा यात्रा के पश्चात शहर के काली देवी जी मंदिर में पूजा – हवन के पश्चात अग्रहरि मैरिज हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं भव्य भंडारे का आयोजन किया गया कार्यक्रम के दौरान अग्रहरि समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष विदुप अग्रहरि एवं महामंत्री कुलभाष्कर जी का भी आगमन हुआ और सभी ने उनका स्वागत किया। कार्यक्रम में शैलेंद्र अग्रहरि और अशोक अंग्रहरि का महत्वपूर्ण योगदान रहा। वहीं सांस्कृतिक कार्यक्रम की संस्कृति प्रस्तुति लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। कार्यक्रम को सफल बनाने में अंग्रहरि समाज के लोगों ने बढ़ चढ़ कर अपना योगदान दिया।

कार्यक्रम के दौरान जिलाध्यक्ष गोरेलाल अग्रहरि, रामनरेश अग्रहरि पूर्व सभासद,शिवदास अग्रहरि, शिवकरन अग्रहरि,राजाराम अग्रहरि,अनुज अग्रहरि, अरुण अग्रहरि,सियाराम,पवन अग्रहरि,रमेश भूषण,पिंटू अग्रहरि,शम्भूशरण, सत्यनारायण, नानबाबू अग्रहरि, प्रमोद अग्रहरि, सोमनाथ पूर्व सभासद,शारदा अग्रहरि, लवकुश, भूपेंद्र अग्रहरि एवं अग्रहरि समाज के हजारों गणमान्य लोग मौजूद रहे।

ब्यूरो रिपोर्ट-शिवमंगल अग्रहरि

झाँसी उत्तर प्रदेश

+ There are no comments

Add yours