जिलाधिकारी ने अटल भू-जल योजना के अन्तर्गत कराए गए विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण ।
1 min read

जिलाधिकारी ने अटल भू-जल योजना के अन्तर्गत कराए गए विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण ।

चित्रकूट -जिलाधिकारी अभिषेक आनंद ने आज ग्राम पंचायत छिवलहा में पर्यटन सुविधा केंद्र रुर्वन मिडवे व ग्राम पंचायत ताड़ी में अटल भूजल योजना के अंतर्गत कराए जा रहे तालाब के निर्माण कार्य का औचक निरीक्षण किये। उन्होंने कार्यदायी संस्था राजकीय निर्माण निगम से पूछा कि पर्यटन सुविधा केंद्र के अंतर्गत म्यूरल वॉल, ग्लास कब तक पूरा हो जाएगा कहा कि चार-पांच अक्टूबर तक इसको जल्द से जल्द पूरा कराएं उन्होंने यह भी कहा कि ग्रील वॉल व रिटर्निंग वॉल को भी पूरा कराएं । जिला अधिकारी ने कार्यदाई संस्था को निर्देशित किया कि बिजली कनेक्शन के लिए जल्द से जल्द अप्लाई कर कनेक्शन ले। उन्होंने कहा कि फाउंटेन वालों को जल्द से जल्द पूर्ण कराएं। कहा कि बाउंड्री वॉल को ऊंचा कराएं ।उन्होंने कहा कि फाउंटेन के लिए मटेरियल नहीं है तो कोई और कार्य पूर्ण कराएं । कार्यदायी संस्था से कहा कि मैन पावर बढ़ाकर व शासन के मंशानरूप गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराकर अवगत कराएं ।
तत्पश्चात जिलाधिकारी ने भूजल योजना के अंतर्गत बदलुआ तालाब ग्राम पंचायत ताड़ी विकासखंड मऊ का निरीक्षण किए । उन्होंने खंड विकास अधिकारी दिनेश मिश्र और ग्राम प्रधान दरबारी लाल को निर्देशित किए कि तालाब तक जाने के लिए एक एप्रोच रोड बनवाए कहा कि तालाब तक जाने के लिए सीढियां भी बनवाएं जिलाधिकारी ने कहा कि तालाब के लिए स्लो दो स्टेप में बनवाएं जिससे कि उतारने में परेशानी न हो। खंड विकास अधिकारी का निर्देशित कीजिए जो रोड मोरंग से भरे गए हैं उसको और भरे । जिलाधिकारी ने बदलुआ तालाब पर बृक्षा रोपण भी किए । बदलुवा में ही ग्राम प्रधान ने जिला अधिकारी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

निरीक्षण के दौरान उप जिला अधिकारी मऊ राकेश पाठक, जिला विकास अधिकारी राजकुमार त्रिपाठी, डीसी मनरेगा धर्मजीत सिंह, खंड विकास अधिकारी दिनेश मिश्रा व कार्य संस्था सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

One thought on “जिलाधिकारी ने अटल भू-जल योजना के अन्तर्गत कराए गए विकास कार्यों का किया औचक निरीक्षण ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *