राज्यमंत्री की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में किए जा रहे विकास कार्यों समीक्षा बैठक हुई आयोजित
1 min read

राज्यमंत्री की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में किए जा रहे विकास कार्यों समीक्षा बैठक हुई आयोजित

रिपोर्ट-कहकशां जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा । राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) उद्यान, कृषि विपणन, कृषि विदेश व्यापार एवं कृषि निर्यात/जनपद के प्रभारी मंत्री दिनेश प्रताप सिंह की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में जिला प्रशासन/पुलिस प्रशासन, जनप्रतिनिधियों एवं उद्योग बंधु, बैंकर्स कमेटी, जन शिकायतों के निस्तारण, सीएम हेल्पलाइन, आईजीआरएस, थाना दिवस, ब्लॉक दिवस, तहसील दिवस,आकांक्षात्मक जनपद, विकास खंडों की कार्य योजना, जनपद में राजस्व संग्रह (जीएसटी, आबकारी, स्टांप, परिवहन, खनन) की स्थिति एवं वृद्धि हेतु किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा बैठक आयोजित हुई।इस अवसर पर माननीय मंत्री जी नें उपस्तिथ सभी जनप्रतिनिधियों, अधिकारी/कर्मचारियों सहित सभी लोगों को स्वच्छता ही सेवा-2023 के अंतर्गत ‘कचरा मुक्त भारत’ करने की शपथ दिलाई।
बैठक में मंत्री ने समस्त अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी भी व्यापारी को कोई भी समस्या हो तो उसका त्वरित निस्तारण किया जाये। उन्होंने विद्युत विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि उद्योगों को निर्बाध विद्युत आपूर्ति कराई जाए तथा ट्रांसफार्मर ख़राब होने पर 24 घंटे के अंदर ट्रांसफार्मर बदला जाए। और कहा कि हर गौशाला में वृक्षारोपण करवाया जाए और जगह चिन्हित कर नई गौशालायें स्थापित की जाएं तथा दैवीय आपदा से पीड़ित लोगों को तत्काल राहत दी जाए।उन्होंने मंडी सचिव को निर्देशित किया की मंडी के अंडर बने चबूतरों को कब्ज़ा मुक्त कराकर किसानों के बैठने के लिए उपलब्ध कराएं तथा मंडी समिति के द्वारा निर्मित जो भी रोड 08 वर्ष पुराने हैं उनकी मरम्मत कराकर गड्ढा मुक्त कराएं।मंत्री जी नें सभी अधिकारिओं को निर्देशित करते हुए कहा की किसी भी कार्यालय में बिचौलिया या बाहरी व्यक्ति नहीं कार्य करना चाहिए यदि किसी कार्यालय में या किसी अधिकारी के साथ बाहरी व्यक्ति पाया जाता है तो उस पर तत्काल कार्यवाही करें।

उन्होंने कहा की जितने भी विरासत के मामले हैं उनको तुरंत निस्तारित कराएं।उन्होंने लोक निर्माण विभाग को निर्देशित करते हुए कहा की कटी हुयी पुलियों की मरम्मत तथा क्षतिग्रस्त पुलियों का नया निर्माण कराया जाये तथा सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाए। उन्होंने कहा की मेरी माटी मेरा देश के तहत कार्यक्रम किए जाएं। हर न्याय पंचायत में मेरी माटी मेरा देश से संबंधित भव्य कार्यक्रम कराये जाएँ। उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि जिस गांव में 4000 से अधिक यूनिट हो गई हैं उस गांव में दूसरी दुकान की तत्काल स्थापना की जाए तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी सप्ताह में एक बार एक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण अवश्य करायें। उन्होंने कृषि विभाग को निर्देशित करते हुए कहा कि हर पात्र कृषक को किसान सम्मान निधि का लाभ जरूर दिया जाए, इस कार्य में कोई भी लापरवाही ना की जाए।इस अवसर पर मंत्री जी नें कृषि विभाग के द्वारा उपलब्ध करायी गयी बीज किटो को किसानो को वितरित किया।
इस अवसर पर एमएलसी जितेन्द्र सिंह सेंगर, भाजपा जिला अध्यक्ष अवधेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष जे. पी. अनुरागी, जिलाधिकारी मृदुल चौधरी, पुलिस अधीक्षक श्रीमती अपर्णा गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त/राजस्व  राम प्रकाश सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे।

6 thoughts on “राज्यमंत्री की अध्यक्षता में विकास भवन सभागार में किए जा रहे विकास कार्यों समीक्षा बैठक हुई आयोजित

  1. Wow, fantastic blog structure! How lengthy have you been blogging for?
    you make running a blog glance easy. The overall look of your web site is magnificent, as neatly as the content!
    You can see similar here dobry sklep

  2. I’m not sure where you are getting your information, but great topic.
    I needs to spend some time learning much more or
    understanding more. Thanks for fantastic information I was looking for this information for my mission. I saw
    similar here: Sklep

  3. We stumbled over here by a different web page and thought I may as
    well check things out. I like what I see so i am just following you.
    Look forward to looking at your web page again. I saw similar here: E-commerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *