स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत पुलिस लाइन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की कराई गई सामूहिक दौड़।
1 min read

स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत पुलिस लाइन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की कराई गई सामूहिक दौड़।

रिपोर्ट-कहकशां जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा- राष्ट्रपति, श्रीमती द्रौपदी मुर्मु द्वारा 13 सितंबर, 2023 को दूरदर्शी स्वास्थ्य कार्यक्रम ‘आयुष्मान भव:’ अभियान का उद्घाटन किया गया । देश भर में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच और समावेशिता को फिर से परिभाषित करने के लिए निर्धारित इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का उद्घाटन वर्चुअल माध्यम से किया गया ।
स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा शुरू किया गया ‘आयुष्मान भव:’ अभियान एक व्यापक राष्ट्रव्यापी स्वास्थ्य सेवा पहल है, जिसका उद्देश्य देश के हर गांव और शहर तक पहुंचने वाली स्वास्थ्य सेवाओं की अधिकतम कवरेज प्रदान करना है । यह अभूतपूर्व पहल आयुष्मान भारत कार्यक्रम की सफलता पर आधारित है और स्वास्थ्य सेवाओं में परिवर्तन का प्रतीक है ।
इसी क्रम में आज दिनांक 14.09.2023 को पुलिस अधीक्षक महोबा श्रीमती अपर्णा गुप्ता के निर्देशन में पुलिस लाइन महोबा में स्वास्थ्य जागरूकता अभियान के अंतर्गत प्रतिसार निरीक्षक महोबा के नेतृत्व में रिजर्व पुलिस लाइन के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की सामूहिक दौड़ कराई गई ।
पुलिस अधीक्षक महोबा द्वारा बताया गया कि यह अभियान, 17 सितंबर से 02 अक्टूबर, 2023 तक ‘सेवा पखवाड़ा’ के दौरान लागू किया जाएगा, यह पूरे राष्ट्र और पूरे समाज के दृष्टिकोण का प्रतीक है । यह सरकारी क्षेत्रों, नागरिक समाज संगठनों और समुदायों को एक सामान्य मिशन के तहत एकजुट करता है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि प्रत्येक व्यक्ति को बिना किसी असमानता के आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं प्राप्त हों ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *