Posted inललितपुर

पुलिस के हत्थे चढ़े दो अन्तर्राज्यीय गांजा तस्कर

ललितपुर। ललितपुर पुलिस के द्वारा अवैध गाँजा मफ़ियाओ के ख़िलाफ़ हो रही कार्यवाही से गाँजा मफ़ियाओ में हड़कम्प मचा हुआ है क्योंकि पिछले करीब 2 महीना में जनपद पुलिस ने छापामार कार्यावाही में बड़ी मात्रा में तस्करी कर ले जाए जा रहे बड़ी मात्रा में अबैध रूप से गांजा बरामद करने में सफलता हासिल की है क्योंकि यह जनपद उत्तर प्रदेश मध्य प्रदेश की सीमा पर स्थित है जहां से तस्करी करना आसान होता है। हाल ही में जनपद में अपराध और अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत एसओजी और थाने में तैनात पुलिस टीम ने एक बार फिर मुखबर की सूचना के आधार पर बड़ी मात्रा में तस्करी कर ले जाए जा रहे गंजे को पकड़ने में सफलता हासिल की है पुलिस की पकड़ में आए गंजे की कीमत करीब 18 लाख रुपया आंकी गई है।
मिली जानकारी के अनुसार अपर पुलिस महानिदेशक कानपुर जोन कानपुर एवं पुलिस उप महानिरीक्षक झांसी, परिक्षेत्र झांसी के निर्देश के क्रम में पुलिस अधीक्षक मोहम्मद मुश्ताक के निर्देशन में जनपद में अपराध और अपराधियों के खिलाफ लगाम लगाए जाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे अभियान के क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार व क्षेत्राधिकारी महरौनी रक्षपाल सिंह के पर्यवेक्षण में शुक्रबार को थाना महरौनी, स्वाट व सर्विलांस की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार अवैध रूप से बड़ी मात्रा में की जा रही गांजे की तस्करी का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है । पुलिस टीम ने बन्टी सिंघई के खेत के सामने बानपुर रोड पर बह्द ग्राम पडवा में छापामार कार्यावाही करते हुए दो गांजा तस्करों को दबोचने में सफलता हासिल की है, जिनके कब्जे से करीब
64 किलो 585 ग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया है। इसके साथ ही पुलिस की पकड़ में आए दोनों अभिलेख ने पूछताछ के दौरान अपना नाम 35 बर्षीय विवेक कुमार यादव पुत्र पारथ सिहं नि0 ग्राम भुजौंद थाना मोठ जिला झांसी और 36 बर्षीय अनिल कुमार सोनी पुत्र स्व0 वीरेन्द्र कुमार सोनी निवासी काशीराम कालोनी भटीपुरा कस्बा व थाना महोबा बताया। पुलिस में गांजा तस्करों की कब्जे से तस्करी में प्रयुक्त बुलेरो गाडी क्रमांक यूपी 93 बीक्यु 2596 को भी जब्त कर लिया है। बरामद किए गए गंजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 18 लख रुपए आंकी गई है। यह गांजा गाड़ी में में 05 अदद बोरियो में 62 अदद पैकेट में रखा गया था। कोतवाली महरौली पुलिस ने उक्त मामले को धारा 8/20 एनडीपीएस व धारा 207 एमवी एक्ट के तहत पंजीकृत करते हुये अभियुक्तों को न्यायालय के समक्ष भेजा गया है । यह भी जानकारी मिली है कि गिरफ्तार अभियुक्त दोनो गांजा तस्कर शातिर किस्म के अपराधी हैं जो भौतिक एवं आर्थिक लाभ अर्जित करने के लिये नशीले पदार्थों की तस्करी जैसी घटनायें कारित करते हैं अभियुक्तगण ने बताया कि वह गांजा तस्करी के गैंग से जुडे हुये है तथा अपने अन्य दो साथियों के साथ मिलकर चार पहिया वाहनों द्वारा सूनसान रास्तों से नशीला पदार्थ (गांजा) की अवैध तस्करी करते है जिसमें पुलिस को शक न हो सके इसलिये वह बदल-बदल कर चार पहिया वाहनों का प्रयोग करते है । गैंग से अन्य लोग भी जुडे हुये है जिनके बारे में जानकारी की जा रही है । गांजा तस्करों को गिरफ्तार करने वाली टीम में क्षेत्राधिकारी रक्षपाल सिंह, प्रभारी निरीक्षक प्रमोद कुमार, उ0नि0  सतीश कुमार सर्विलान्स सेल प्रभारी, उ.नि. महेन्द्र सिंह, उ.नि. विकास कुमार, हे0कां0 बृजबिहारी, का0 संदीप कुमार, कां0 आशीष कुमार, हे0कां0 ब्रजेन्द्र सिंह सर्विलान्स सेल, हे0काँ जिनेन्द्र भदौरिया सर्विलान्स सेल, हे0काँ0 शीलेन्द्र भदौरिया एसओजी, हे0काँ0 शिववीर सिंह, हे0काँ0 शरद कुमार, हे0काँ0 स्वदेश कुमार और मु0आ0 चालक दीपक दुबे शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial