जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोेजित किये जाने के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक
1 min read

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोेजित किये जाने के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक

बांदा- जिलाधिकारी श्रीमती दुर्गा शक्ति नागपाल की अध्यक्षता में कलेक्टेªट सभागार में मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम को सफलता पूर्वक आयोेजित किये जाने के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक सम्पन्न हुई। बैठक में उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि दिनांक 11 सितम्बर से 30 सितम्बर, 2023 तक जनपद की सभी ग्राम पंचायतों से एक घडे में एक मुट््ठी मिट्टी एवं एक चुटकी चावल घरों से एकत्र करना है, इसके साथ ही पंच प्रण भी दिलाया जाना है। जिलाधिकारी ने खण्ड विकास अधिकारियों को निर्देश दिये कि पंचायत सहायकों, प्रधानों तथा सचिवों की बैठक आयोजित कर कार्यक्रम को बेहतर तरीके से आयोजित किये जाने हेतु आवश्यक व्यवस्थायें करें। उन्होंने दिनांक 02 अक्टूबर, 2023 को ग्राम पंचायतों से ब्लाक स्तर पर सभी ग्राम पंचायतों में एकत्रित मिट्टी के कलशों को लाया जायेगा। इस कार्य हेतु ब्लाक स्तर पर रूट चार्ट भी तैयार कर लिया जाए। उन्होंने इस कार्यक्रम में महिलाओं की सहभागिता पर शासन के निर्देशों के अनुसार ध्यान रखने के निर्देश दिये हैं।
दिनांक 16 अक्टूबर से 25 अक्टूबर, 2023 तक जिला स्तर पर ब्लाक स्तर से उक्त कलशों को एकत्रित किया जायेगा तथा दिनांक 26 अक्टूबर को लखनऊ उन कलशों को भेजा जायेगा। उन्होंने समस्त खण्ड विकास अधिकारियों, अधिशाषी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत के अधिकारियों को मेरी माटी-मेरा देश पर बैनर तैयार करने एवं पंच प्रण दिलाये जाने तथा रूट चार्ट तैयार करने के निर्देश दिये। बैठक में उन्होंने समस्त सम्बन्धित विभागोें के अधिकारियों को निर्देश दिये कि जिन अधिकारियों को दायित्व एवं कार्य दिये गये हैं, उनकी समय से तैयारी कर मेरी माटी-मेरा देश कार्यक्रम को बेहतर रूप से आयोजित करायें।
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी श्री वेद प्रकाश मौर्य, जिला विकास अधिकारी, डी सी मनरेगा, समस्त उप जिलाधिकारी एवं खण्ड विकास अधिकारी, मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारी गण तथा गौशाला संचालत, प्रधान उपस्थित रहे।

✍️ जिला बांदा से ब्यूरो संतोष त्रिपाठी की रिपोर्ट बुंदेलखंड बुलेटिन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *