पात्र व्यक्ति को प्राथमिकता से मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ – जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी
1 min read

पात्र व्यक्ति को प्राथमिकता से मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ – जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी

ललितपुर। मंगलवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2014 बैच के आईएएस अधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने जनपद के जिलाधिकारी के रूप में विधिवत कार्यभार ग्रहण किया।
कोषागार में कार्यभाग ग्रहण करने के बाद जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभी विभागों का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी ने अपनी प्राथमिकताएं बताते हुए कहा कि जनपद में सभी निर्माणाधीन परियोजनाओं को तेजी से पूर्ण कराया जाएगा पर्यटन स्थलों का विकास के साथ ही गौशालाओं की स्थिति सुदृण की जायेगी अन्ना जानवरों के विचरण पर प्रतिबंध के ठोस उपाय किए जाएंगे। अवैध खनन पर अंकुश, स्वास्थ सेवाओं को और बेहतर किया जाएगा तथा प्रत्येक पात्र व्यक्ति को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्राथमिकता के आधार पर दिलाया जायेगा।
इसके उपरांत जिलाधिकारी ने जनपद के अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक की बैठक में प्रत्येक अधिकारी से परिचय प्राप्त करते हुए उनकी शैक्षिक योग्यता, तैनाती व  गृह जनपद तथा सेवा संबंधी अनुभव की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अधिकांश अधिकारी काफी अनुभवी हैं, पूरे मनोवेग के साथ विभागीय लक्ष्यों को पूर्ण करें। जिलाधिकारी ने बताया कि वह मूलतः उरई के रहने वाले हैं, वे 2014 बैच के ias अधिकारी हैं, जिन्हे पहली पोस्टिंग इटावा में असिस्टेंट कलेक्टर के रूप में मिली थी। ललितपुर के पूर्व वे विशेष सचिव आईटी इलेक्ट्रॉनिक्स लखनऊ के पद पर तैनात रहे, अयोध्या में सीडीओ, कानपुर में नगर आयुक्त, जालौन में ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के पद पर नियुक्त रहे।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जनपद के सभी अधिकारी अपने कार्यों का भलीभांति निर्वहन करें किसी भी कार्य में अनावश्यक विलम्ब न करें। सभी कार्यों को समयसीमा के भीतर पूर्ण करें। यदि कोई व्यक्ति किसी योजना के लिए अपात्र है तो उसकी अपात्रता का कारण लिखित रुप से उस व्यक्ति को दें ताकि वह अनावश्यक यहां-वहां न भटके।


इस अवसर पर सीडीओ कमलाकांत पांडेय, एडीएम एफआर अंकुर श्रीवास्तव, एडीएम नमामि गंगे लवकुश त्रिपाठी, सीएमओ डॉ० इम्तियाज अहमद, पीडी डीआरडीए एके सिंह, डीडीओ केएन पांडेय, डीसी मनरेगा रविंद्रवीर यादव, डीएसटीओ राजेश सिंह, सहायक निदेशक सूचना सुरजीत सिंह, डीपीआरओ नवीन मिश्रा, डीआईओएस ओपी सिंह, ईओ नगर पालिका निहाल चंद्र, क्रीड़ा अधिकारी रेखा रावत, समाज कल्याण अधिकारी गीता सिंह, रोजगार सहायता अधिकारी आकांक्षा यादव, पर्यटक अधिकारी हेमलता , सहित विद्युत, जल निगम, वन विभाग, सिंचाई विभाग, कृषि, उद्यान, महिला कल्याण, कौशल विकास आदि विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

2 thoughts on “पात्र व्यक्ति को प्राथमिकता से मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ – जिलाधिकारी अक्षय त्रिपाठी

  1. Good day! Do you know if they make any plugins to help with SEO?
    I’m trying to get my site to rank for some targeted keywords but I’m not
    seeing very good success. If you know of any please share.
    Thanks! You can read similar text here: GSA List

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *