झांसी नगर आयुक्त  द्वारा रिसाला चुंगी से मण्डी को जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया गन्दगी पाये जाने पर जताई नाराजगी
1 min read

झांसी नगर आयुक्त  द्वारा रिसाला चुंगी से मण्डी को जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया गन्दगी पाये जाने पर जताई नाराजगी

विनय नगायच सह बुन्देलखण्ड प्रभारी

झांसी- आज झांसी नगर आयुक्त  द्वारा रिसाला चुंगी से मण्डी को जाने वाले रास्ते का निरीक्षण किया गया जिसमें नगर आयुक्त  ने उक्त स्थल पर गन्दगी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की गयी। जोनल सेनटरी आफिसर को निर्देशित किया गया कि जितने में भी ठेले वाले उक्त स्थल पर खड़े होते हुए उन्हें डोर-टू-डोर की गाड़ियों में कूड़ा डालने हेतु कहा गया। रिसाला चुंगी से मण्डी रोड पर एक तरफ वेन्डर्स खडे़ होने के लिए फुटपाथ के साथ जगह बनाने को कहा गया जिससे कि उक्त स्थल पर पानी के भराव से गन्दगी होने से निजात पाया जा सके और वेन्डर्स व्यवस्थित हो सके साथ ही दूसरी तरफ पार्किंग बनायी जाय जिससे मण्डी रोड पर हो रहे जाम से निजात पाया जा सके एवं थ ही रिसाला चुंगी गल्ला मण्डी के सामने उ0प्र0 पशु विभाग की जमीन पर अनापत्ति प्राप्त करते हुए जनहित में बाउण्ड्रीवाल बनाये जाने हेतु निर्देशित किया गया जिससे कि आस-पास के व्यापारी/वेन्डर्स/क्षेत्रीय नागरिक उक्त स्थल कूड़ा न डाल सके।


मण्डी चैराहा से बस स्टैण्ड की ओर जाने वाली सड़क को दो-पहिया एवं पैदल यात्री के लिए ही प्रस्ताव प्रस्तुत किया जाय साथ ही उक्त मार्ग के दोनों तरफ वेन्डर्स के लिए फुटपाथ बनाकर उसके ऊपर शैड लगाये जाने की व्यवस्था की जाय। उक्त कार्य के लिए उक्त व्यवस्था के लिए टी0आई0 ट्रैफिक एवं सी0ओ0 को उक्त प्रस्ताव पर अपनी राय प्रस्तुत करने हेतु कहा गया है।
साथ ही साथ उक्त मार्ग पर जिसने भी अतिक्रमण किये हुए है उसके लिए कर्नल साहब को निर्देशित किया गया कि नियमानुसार कार्यवाही करते हुए अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाकर अतिक्रमण हटायें।
बस स्टैण्ड पर नगर निगम की दुकानों के बाहर किये गये अतिक्रमण को हटाया जाय तथा स्थित नालियों की सफाई करायी जाय तथा ड्रेन कवर एक समान रूप में लगाये जाने की व्यवस्था की जाय।
नगर आयुक्त महोदय द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए जोनल सेनटरी आफीसर को सुस्पष्ट निर्देश दिये गये कि बस स्टैण्ड की सफाई व्यवस्था सुदृढ़ की जाय तथा टी0आई0 ट्रैफिक को भी निर्देशित किया गया कि बस स्टैण्ड एवं बस स्टैण्ड के आस-पास के मुख्य मार्ग की यातायात व्यवस्था सुदृढ़ की जाय जिससे वी0आई0पी0 मूवमेन्ट पर एवं शहर के वासियों को परेशानी न हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *