रामपुरा/जालौन । जमीन पर मकान बनाने को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि एक पक्ष दूसरे पक्ष को मारने पहुंच गया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर लाठी-डंडे चल गए। जिसमें महिला भी पीछे नहीं रही। मारपीट के दौरान दोनों पक्षों के लोग घायल हो गये। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मकान का निर्माण कर रहे एक पक्ष ने थाने में इसकी शिकायत की। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी शुरू कर दिया। यह मामला रामपुरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम कंजौसा का है। यहां के रहने वाले हनुमंत सिंह निषाद पुत्र राम भरोसे अपने खाली पड़े प्लाट पर सोमवार शाम 6 बजे छोटे भाई हरपाल, अपनी पत्नी सुषमा, भाई की पत्नी पार्वती, पिता राम भरोसे तथा मां के साथ मिलकर प्लाट पर पिलर भराने का काम करा रहे थे।
इसी दौरान गांव के रहने वाले दिनेश पुत्र राजकुमार, सुदीप पुत्र राम बिहारी, राजपाल पुत्र नाथूराम, सोबरन पुत्र राम गोपाल मकान निर्माण का काम रोकने के लिए लाठी-डंडे लेकर पहुंच गए और काम रुकवाने लगे। जिसका विरोध हरपाल ने किया, तो दिनेश, सुदीप, राजपाल और सोबरन सिंह ने अचानक लाठियों से मारपीट शुरू कर दी।पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी
गांव में मारपीट की जानकारी जैसे ही पुलिस को मिली। रामपुरा थाना की पुलिस मौके पर पहुंची। मगर तब तक हमलावर मौके से भाग गये। इस मारपीट में घायल लोगों को देख पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल लेकर आई। जहां उनका इलाज किया जा रहा है। वहीं पीड़ित हनुमत सिंह ने इसकी शिकायत रामपुरा थाना पुलिस से की। जिस पर मारपीट करने वाले दिनेश, सुदीप राजपाल और सोबरन के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कर लिया। साथ ही उनकी गिरफ्तारी का प्रयास शुरू कर दिया। घटना के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक डॉ ईरज राजा बताया कि मामले को संज्ञान में देकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी जल्द से जल्द आरोपी गिरफ्तार होंगे।

झाँसी उत्तर प्रदेश

+ There are no comments

Add yours