बेटी पैदा होने पर पति बना हैवान,भूखा रखा फिर घर से निकाला
1 min read

बेटी पैदा होने पर पति बना हैवान,भूखा रखा फिर घर से निकाला

महोबा  । पुत्री पैदा होने के बाद से पति अपनी ही पत्नी के लिए क्रूर बन बैठा । हैवान पति ने क्रूरता की सारी हदों को पार कर दिया है । जहां शारीरिक प्रताड़ित कर घर से ही बेघर कर दिया गया और 3 दिन से पीड़िता भूखी प्यासी पड़ी रही । यही नहीं अपनी ही पत्नी को गलत काम के लिए विवश करने का आरोप भी पति पर लगा है ।
    जबकि अन्य ससुराली भी पीड़िता को पुत्री पैदा होने के बाद से प्रताड़ित कर रहे हैं और स्थानीय पुलिस भी इस मामले में पीड़िता की कोई मदद नहीं कर रही । ऐसे में एसपी की चौखट पर पहुंचकर पीड़िता ने अपने पति की जुल्मों की दास्तां पुलिस अधीक्षक को बताई है ।
     जनपद के पनवाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले नकरा गांव का है । जहां सात जन्मों का साथ निभाने की कसम खाने वाला पति बेटी पैदा होने के बाद से अपनी ही पत्नी के लिए हैवान बन बैठा है । यह हम नहीं कह रहे बल्कि पीड़िता खुद एसपी की चौखट पर पहुंचकर प्रार्थना पत्र देते हुए पति की क्रूरता को बयां कर रही है ।
      नकरा गांव की रहने वाली रीमा बताती है कि मनोज कुमार के साथ उसका विवाह हुआ था और वह सुखी जीवन जी रही थी , लेकिन आरोप है कि उसकी पुत्री पैदा होने के बाद से पति और ससुरालियों का व्यवहार बदल गया । पीड़िता की माने तो पुत्री पैदा होने के बाद से लगातार उसे बेवजह प्रताड़ित किया जाने लगा । सास , ससुर और अन्य ससुराली पुत्र न पैदा होने का ताना देते । तो पति भी शराब पीकर उसके साथ मारपीट करता । पुत्री पैदा क्या हुई रीमा के लिए उसका पति ही दुश्मन बन बैठा है । उसकी पुत्री अब 3 साल की है और वह उसकी परवरिश को लेकर चिंतित है ।
         पीड़िता का आरोप है कि बीते दिनों उसके पति ने शराब के नशे में उसे बेरहमी से मारा पीटा और पुत्र न पैदा होने को लेकर अपमानित किया । यही नहीं वह जबरन अपनी ही पत्नी को गलत काम के लिए विवश कर रहा है । जिसका विरोध करने पर पीड़िता के साथ बेरहमी से मारपीट कर दी गई । रीमा ने पति और ससुरालियों के इस हैवानियत की लिखित शिकायत पनवाड़ी थाने में की मगर पुलिस ने घर का मामला कहकर कोई कार्रवाई नहीं की है ।
     ससुराल में पीड़िता तीन दिनों तक भूखी प्यासी रही , लेकिन किसी को भी उस पर तरस नहीं आया । ऐसे में गरीब मां – बाप के लिए विवाहिता परेशानी का कारण बन गई है । उसने अपने बच्चों की परिवार इस के लिए न्यायालय में मेंटेनेंस का मुकदमा कर दिया है । ऐसा नहीं है कि उसने अपने घर को बनाने की कोशिश नहीं की बल्कि उसने एक बार ससुराल में वापस जाने का प्रयास किया तो पुत्र पैदा होने के बाद ही ससुराल आने की बात कहकर घर से बेघर कर दिया गया ।
     पीड़िता बताती है कि वह अपनी ससुराल में रहना चाहती है , लेकिन उसे घर से बेघर कर दिया गया । पनवाड़ी थाना पुलिस इस मामले में उसकी कोई मदद नहीं कर रही । पीड़िता की माने तो वह इतनी जुल्मों सितम सहने के बावजूद भी ससुराल में रहना चाहती है , लेकिन पति उसे साथ नहीं रखना चाह रहा । जिसकी शिकायत लिखकर वह पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में पहुंची और उक्त मामले में अब आरोपी पति और ससुरालियों पर कार्यवाही चाहती है । साथ ही अपनी जानमाल की सुरक्षा की गुहार भी उसने लगाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *