तहसील कुलपहाड़ में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन
1 min read

तहसील कुलपहाड़ में हुआ संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन

रिपोर्ट – कहकशा जलाल ब्यूरो चीफ महोबा

महोबा| 05 अगस्त 2023 – तहसील कुलपहाड़ में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे जुबेर बेग, मुख्य विकास अधिकारी चित्रसेन सिंह की उपस्थिति में किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में आज राजस्व, विकास, पुलिस, विद्युत् आदि विभागों से सम्बंधित कुल 40 शिकायतें प्राप्त हुईं, जिसमें से 05 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। इन शिकायतों को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ निस्तारित किये जाने के लिए सम्बंधित अधिकारिओं को निर्देश दिए गए ।
संपूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों की सुनवाई करते हुए अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राप्त सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा संतुष्टि के आधार पर किया जाए।उन्होंने कहा कि जन शिकायतों के निस्तारण में किसी प्रकार का विलम्ब नहीं होने पाये। शिकायत का निस्तारण करते समय शिकायतकर्ता से बात भी की जाए।शिकायत निस्तारण से यदि शिकायतकर्ता संतुष्ट नहीं है तो शिकायत को निस्तारित नहीं माना जायेगा।
उन्होनें कहा कि सभी अधिकारी आईजीआरएस और सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटान में लापरवाही न बरतें।अतः शासन की मंशा के अनुरूप सम्पूर्ण समाधान दिवस में आये हर फरियादी की छोटी या बड़ी प्रत्येक समस्या को गम्भीरता से सुना जाए और धरातल पर शिकायतों का निस्तारण कर समय सीमा के अन्तर्गत ही उनका निराकरण भी सुनिश्चित किया जाए ताकि फरियादियों को इधर उधर अपनी समस्याओं को लेकर न जाना पड़े।
सम्पूर्ण समाधान दिवस मे उपजिलाधिकारी कुलपहाड़ जितेंद्र सिंह, क्षेत्राधिकारी हर्षिता गंगवार, प्रभारी तहसीलदार अभिषेक मिश्र सहित जिलास्तरीय अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *