चप्पे-चप्पे पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, गली-गली में रहेगी पुलिस की पैनी नजर: क्षेत्राधिकारी मोठ 
1 min read

चप्पे-चप्पे पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, गली-गली में रहेगी पुलिस की पैनी नजर: क्षेत्राधिकारी मोठ 

मोंठ। पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम ने जन सहयोग से क्षेत्र में चप्पे-चप्पे पर कैमरे लगवाना शुरू कर दिया है। आज मोंठ में सीसीटीवी कैमरे लगाकर इस अभियान का श्रीगणेश किया। उन्होंने कहा कि सर्कल के समस्त थाना क्षेत्रों में चिन्हित स्थानों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं।
      ऑपरेशन दृष्टि के अंतर्गत शहर से कस्बा और कस्बा से ग्राम स्तर तक चप्पे-चप्पे पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं। मोंठ पुलिस क्षेत्राधिकारी लक्ष्मीकांत गौतम और नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि देवेंद्र गोसाई ने कस्बा के शाहपुर स्टैंड पर आज 3 सीसीटीवी कैमरे लगवाकर इस अभियान का श्रीगणेश किया। सीओ लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि मिशन दृष्टि के तहत अपराध और अपराधियों की रोकथाम के लिए कस्बा एवं ग्रामों में चिन्हित स्थानों पर कैमरे लगाकर पुलिस की निगरानी रहेगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में सर्कल क्षेत्र में 63 कैमरे लगे हुए हैं। इसके अलावा 62 स्थान और चिन्हित किए गए, जहां जन सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाए जाने हैं। हाल में जो कैमरे लगे हैं उनकी स्थिति देखी जा रही है, कुछ कैमरे गलत डायरेक्शन में है तथा कुछ की गुणवत्ता ठीक नहीं है। जिसमें प्रतिष्ठान,  होटल, ढाबा, पेट्रोल पंप संचालकों तथा व्यापारियों को अच्छी गुणवत्ता के कैमरों को सही स्थिति में लगाए जाने के निर्देश दिए जा रहे हैं। क्षेत्राधिकारी ने कहा- ग्राम प्रधानों, जनप्रतिनिधियों और क्षेत्र के संभ्रांत नागरिकों से सहयोग लेकर कस्बा और ग्राम स्तर तक गली-गली में कैमरे लगाए जाने की शुरुआत कर दी गई है। जल्द ही चिन्हित स्थानों तक कैमरों के माध्यम से पुलिस की निगरानी रहेगी। जिससे अपराध और अपराधियों पर उचित अंकुश लगाया जा सके।
    इस अवसर पर प्रभारी निरीक्षक मोंठ वेद प्रकाश पांडेय, कस्बा इंचार्ज रन सिंह और अरविंद कुमार, पार्षद नीलेश एनकेडी , भारती देवी, धर्मेंद्र वर्मा, आकाश कुमार, राजेश कुरैशी,विनायक श्रीवास्तव, अनिल सोनी , सतेंद्र यादव , बबलू खरे सहित नगर के संभ्रांत नागरिक उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *