समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें अधिकारी – जिलाधिकारी
1 min read

समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करें अधिकारी – जिलाधिकारी

ललितपुर। शासन के निर्देशानुसार शनिवार को जनपद की समस्त तहसीलों में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी आलोक सिंह ने सदर तहसील में फरियादियों की शिकायतों को गंभीरतापूर्वक सुना तथा सम्बंधित अधिकारियों को शिकायतों के समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी शिकायतों के निस्तारण में व्यक्तिगत रुचि लेकर समयसीमा के भीतर निस्तारण करना सुनिश्चित करें। फरियादियों को संतुष्ठ करना प्रशासन का दायित्व है, उन्हें निस्तारण से अवगत भी कराया जाए।
सम्पूर्ण समाधान दिवस में निम्न शिकायतें प्राप्त हुईं :-
तहसील ललितपुर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 35 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिनमें राजस्व विभाग के 15, पुलिस के 02, विद्युत के 05 तथा अन्य विभागों के 13 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 04 का मौके पर निस्तारण कराया गया।
तहसील तालबेहट में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 88 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 36, पुलिस के 27, विकास विभाग के 04, पूर्ति का 07, विद्युत के 03 तथा अन्य विभागों के 11 प्रार्थना पत्र शामिल हैं, जिनमें से 05 का मौके पर निस्तारण कराया गया।
तहसील महरौनी में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 14 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व के 03, पुलिस विभाग के 08, विकास विभाग के 02 तथा चकबंदी का 01 प्रार्थना पत्र शामिल है।
तहसील मड़ावरा में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 12 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व विभाग के 03, विकास विभाग के 04, पुलिस विभाग के 03 तथा अन्य विभागों के 02 प्रार्थना पत्र शामिल है।
तहसील पाली में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस में कुल 37 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए, जिसमें राजस्व के 21, चकबंदी के 05, पुलिस विभाग के 05, विद्युत विभाग के 03, पूर्ति विभाग का 01, सिंचाई विभाग का 01 तथा बाल विकास पुष्ठाहार विभाग का 01 प्रार्थना पत्र शामिल है, जिनमें से 03 का मौके पर निस्तारण कराया गया।
सदर तहसील में पुलिस अधीक्षक अभिषेक कुमार अग्रवाल, मुख्य विकास अधिकारी कमला कान्त पाण्डेय, प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी गौतम सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 इम्तियाज अहमद, तहसीलदार, क्षेत्राधिकारी सहित अन्य प्रमुख अधिकारीगण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *