Posted inशिवपुरी

क्षेत्रों में नपा सीएमओ ने साईकिल से पहुंचकर देखे हालात

शिवपुरी – नगर पालिका परिषद क्षेत्रांतर्गत 39 वार्डों के भ्रमण को लेकर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर इन दिनों साईकिल भ्रमण करते हुए क्षेत्रों में पहुंचकर मौका मुआयना कर रहे है और यहां वार्डवासियों से उनके वार्डों की समस्याओं को भी जान रहे है साथ ही जिन समस्याओं का मौके पर निराकरण किया जा सके उनका निदान भी मौके पर ही किया जा रहा है। इसके अलावा लापरवाह नपा कर्मचारियों के विरूद्ध सीएमओ डॉ.के.एस.सगर सख्त है जिन्हें बार-बार समझाईश और नोटिस जारी कर जबाब तलब भी किया जा रहा है। साईकिल भ्रमण पर निकले नपा सीएमओ सोमवार को स्थानीय वीर सवारकर पार्क की ओर निकले तो उन्हेांने माधवचौक चौराहे का नाला का भी अवलोकन किया और आगे गुरूद्वारा पर एक गढ्ढे में फंसे वाहन को भी देखा जिस पर तत्काल इन व्यवस्थाओं को दुरूस्त करने के निर्देश नपा अमले को दिए गए। इसके बाद सीएमओ डॉ.सगर वीर सावरकर पार्क पहुंचे जहां पार्क में मौजूद व्यवस्था, स्वच्छता, सफाई कर्मचारी और कर्मचारियों की आवश्यक सामग्री के बारे में जानकारी एकत्रित की। जिस पर स्थानीय पार्षद रामसिंह यादव भी यहां नपा सीएमओ के साथ शामिल हुए जिन्होंने पार्क की मौजूदा व्यवस्थाओं को बताया और पार्क को और अधिक व्यवस्थित व हरा-भरा और साफ-स्वच्छ बनाए जाए इसे लेकर चर्चा की गई। इसके अलावा यहां सीएमओ के साथ स्वच्छता निरीक्षक योगेश शर्मा, श्री कुर्रेशी, ठेकेदार पदम सोनी, सफाई दरोगा राकेश गेंचर सहित वीर सावरकर पार्क में कार्यरत कर्मचारीगण मौजूद रहे। इसके साथ ही वार्ड क्रं.27 में भी नपा सीएमओ पहुंचे यहां पार्षद श्रीमती सुमन राजू बाथम के द्वारा वार्ड के हालातों का जायता सीएमओ को मौके पर पहुंचकर कराया गया जिसमें कई लोगों के द्वारा पेयजल और जल निकासी की बात कही गई जिस पर उचित कार्यवाही का आश्वासन वार्डवासियों को दिया गया।
कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के जन्मदिन पर ओपन जिम का किया अवलोकन
इस अवसर पर नपा सीएमओ डॉ.के.एस.सगर के द्वारा कैबीनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया के जन्मदिन के अवसर पर वीर सावरकर पार्क में लगे कैबीनेट मंत्री के होर्डिग्स और उनके योगदान से लगी ओपन जिम का अवलोकन भी किया साथ ही  नपा के पार्क में रिक्त भूमि पर विभिन्न प्रकार के सुगंधित फूलों को रोपने के निर्देश दिए गए ताकि पार्क का माहौल अच्छादित बना रहे।
ठेकेदार को पार्क संरक्षित करने के दिए निर्देश >>
नगर पालिका सीएमओ के द्वारा वीर सावरकर पार्क निरीक्षण के समय पार्क संरक्षित करने और पार्क में रूके हुए निर्माण कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के लिए मौके पर मौजूद ठेकेदार पदम सोनी को निर्देश दिए। यहां एक नर्सरी का भी निर्माण किया जा रहा है जिसमें विभिन्न प्रजाति के पौधों को यहां रोपा जाएगा और यह पौधे जागरूक लोगों को दिए जाऐंगें ताकि आमजन भी पौध संरक्षण के प्रति जागरूक हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Social media & sharing icons powered by UltimatelySocial