June 3, 2020

डॉक्टर ने सुसाइड नोट में लिखा था AAP MLA का नाम

नई दिल्ली। दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी (आप) के एक विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विधायक के सहयोगी कपिल नागर को भी पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। पिछले महीने आत्महत्या करने वाले एक डॉक्टर ने सुसाइड नोट में उसका नाम लिया था। इसके बाद AAP विधायक प्रकाश जारवाल ने डॉक्टर के बेटे द्वारा पुलिस केस दायर किए जाने के बाद गिरफ्तारी से सुरक्षा के लिए आवेदन किया था।

सुसाइड नोट में अपना नाम लिखा हुआ होने की खबर मिलते ही जारवाल गायब हो गया था। कथित तौर पर पूछताछ के लिए पेश होने के लिए पुलिस ने दो समन जारी किए थे, लेकिन उसने इस पर ध्यान नहीं दिया। बताते चलें कि गुरुवार को दिल्ली पुलिस ने श्री जारवाल के पिता और भाइयों से पूछताछ की थी।

बताते चलें कि 52 वर्षीय एक डॉक्टर को 18 अप्रैल को दक्षिणी दिल्ली में अपने घर पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ पाया गया था। एक सुसाइड नोट में उन्होंने कथित तौर पर AAP विधायक प्रकाश पर आरोप लगाया था कि वह उन्हें परेशान कर रहा था। विधायक के खिलाफ पुलिस ने जबरन वसूली का केस लगाया है, जिसकी वजह से डॉक्टर ने आत्महत्या कर ली थी।डॉक्टर के बेटे ने पुलिस को बताया कि उसके पिता एक क्लिनिक चलाते थे और साल 2007 से दिल्ली जल बोर्ड के साथ पानी की आपूर्ति के व्यवसाय में थे। विधायक जारवाल ने कहा कि वह निर्दोष हैं और किसी भी जांच का सामना करने के लिए तैयार हैं। उन्होंने दावा किया था कि उन्होंने पिछले 10 महीनों में डॉक्टर से बात नहीं की थी। विधायक ने कहा कि मुझे मीडिया के माध्यम से यह जानकारी मिली है कि एक डॉक्टर ने आत्महत्या की है और उसने अपने सुसाइड नोट में मेरा नाम लिखा था। मैं बताना चाहूंगा कि मैं निर्दोष हूं। पिछले 8-10 महीनों में उनसे मेरी मुलाकात या बातचीत नहीं हुई है।